A
Hindi News पैसा बिज़नेस उत्तर प्रदेश की नई सरकार के सामने बिजली, गन्ना बकाया होगी प्रमुख चुनौतियां

उत्तर प्रदेश की नई सरकार के सामने बिजली, गन्ना बकाया होगी प्रमुख चुनौतियां

उत्तर प्रदेश की नई सरकार के सामने समक्ष बिजली आपूर्ति की गुणवत्ता में सुधार और गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान प्रमुख चुनौती होगी।

Assocham: उत्तर प्रदेश की नई सरकार के सामने बिजली, गन्ना बकाया होगी प्रमुख चुनौतियां- India TV Paisa Assocham: उत्तर प्रदेश की नई सरकार के सामने बिजली, गन्ना बकाया होगी प्रमुख चुनौतियां

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की नई सरकार के सामने समक्ष बिजली आपूर्ति की गुणवत्ता में सुधार और गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान प्रमुख चुनौती होगी। वहीं, उद्योग मंडल एसोचैम ने कहा, कि अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है। ऐसे में पानी का गंभीर संकट झेल रहे बुंदेलखंड इलाके की स्थिति में सुधार आएगा।

एसोचैम ने कहा कि नई राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता बिजली आपूर्ति की गुणवत्ता और मात्रा में उल्लेखनीय सुधार करने की होगी। उसने कहा कि नई सरकार को तत्काल राज्य बिजली इकाई की सेहत को सुधारना होगा। इससे, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बिजली की बेहतर आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। इसके अलावा एसोचैम ने कहा कि नई सरकार को कृषि प्रसंस्करण क्षेत्र पर भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि राज्य में इसकी व्यापक क्षमता है।

  • उद्योग मंडल ने कहा कि भाजपा अब उत्तर प्रदेश के और मध्य प्रदेश दोनों में सत्ता में है।
  • ऐेसे में पानी का गंभीर संकट झेल रहे बुंदेलखंड इलाके की स्थिति में सुधार के लिए दोनों राज्यों के बीच बेहतर संयोजन हो सकेगा।

योगी आदित्यनाथ ने ली यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ

  • गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े सूबे यानी यूपी के सीएम के तौर पर शपथ ले ली है।
  • शपथ समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और पार्टी के कई सीनियर लीडर लखनऊ पहुंचे हैं।
  • केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा दोनों ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है।

Latest Business News