A
Hindi News पैसा बिज़नेस एयर इंडिया के कामकाज की समीक्षा 16 मई को, एयरबस ने ए320 नियो के विनिर्माण का ठेका एक्युस को

एयर इंडिया के कामकाज की समीक्षा 16 मई को, एयरबस ने ए320 नियो के विनिर्माण का ठेका एक्युस को

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू 16 मई को सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया के कामकाज की समीक्षा करेंगे।

एयर इंडिया इस साल भर सकती है मुनाफे की उड़ान, 16 मई को होगी कंपनी की समीक्षा- India TV Paisa एयर इंडिया इस साल भर सकती है मुनाफे की उड़ान, 16 मई को होगी कंपनी की समीक्षा

नई दिल्ली। नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू  16 मई को सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया के कामकाज की समीक्षा करेंगे। दशक भर से घाटे में चल रही एयर इंडिया द्वारा बीते वित्त वर्ष में परिचालन मुनाफा दर्ज किए जाने की उम्मीद है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंत्री 16 मई को एयर इंडिया के परिचालन व वित्तीय कामकाज की समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक में नागर विमानन राज्यमंत्री महेश शर्मा, नागर विमानन सचिव आर एन चौबे व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्र की मोदी सरकार अपने कार्यकाल के दो साल पूरे करने जा रही है।

यह भी पढ़ें- एलायंस एयर भोपाल से शुरू करेगी 2 नई उड़ाने, एयर एशिया की कुआलालंपुर-गोवा सेवा सात जून से होगी बंद

एयरबस ने ए320 नियो के एक हिस्से के विनिर्माण का ठेका एक्युस को दिया

विमान बनाने वाली यूरोप की प्रमुख कंपनी एयरबस ने अपने ईंधन दक्ष ए320 नियो विमान के टाइटेनियम से बनने वाले हिस्से की एक लाख से ज्यादा इकाई के निर्माण का ठेका कर्नाटक की कंपनी एक्युस ऐरोस्पेस को दिया है। इस ठेके के तहत टाइटेनियम के इस उपकरण का विनिर्माण एक्युस के कनार्टक में बेलगावी स्थित कारखाने में होगा और इसकी आपूर्ति एयरबस के फ्रांस के टूलूज में स्थित संयंत्र को की जाएगी। यह हिस्से हवाईजहाज के इंजन को उसके पंखों से जोड़ने में काम आएंगे। एक्युस ऐरोस्पेस एक्युस प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व स्वामित्व वाली कंपनी है।

यह भी पढ़ें- चीन और अमेरिका से आगे भारत, मार्च में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्‍या 27 फीसदी बढ़ी

Latest Business News