A
Hindi News पैसा बिज़नेस 1 से 5 साल तक के अनुभव वाले लोगों को मिलेंगे नई नौ‍करियों के अवसर, कर्मचारियों की संख्‍या में 15% तक होगा इजाफा

1 से 5 साल तक के अनुभव वाले लोगों को मिलेंगे नई नौ‍करियों के अवसर, कर्मचारियों की संख्‍या में 15% तक होगा इजाफा

विभिन्‍न उद्योगों से जुड़ी शीर्ष कंपनियों के चालू वित्‍त वर्ष के दौरान अपने कर्मचारियों की संख्‍या यानि श्रमशक्ति में 15 प्रतिशत की वृद्धि करने का अनुमान जताया गया है।

recruitment- India TV Paisa recruitment

नई दिल्‍ली। विभिन्‍न उद्योगों से जुड़ी शीर्ष कंपनियों के चालू वित्‍त वर्ष के दौरान अपने कर्मचारियों की संख्‍या यानि श्रमशक्ति में 15 प्रतिशत की वृद्धि करने का अनुमान जताया गया है। जीनियस कंसल्‍टेंट लिमिटेड ने अपने ताजे सर्वे में कहा है कि 1 से 5 साल तक के अनुभव वाले लोगों को नई नौकरी के अवसर अधिक मिलेंगे।

सर्वे में कहा गया है कि 42 प्रतिशत कंपनियों के अपने कर्मचारियों की संख्‍या में एक से 15 प्रतिशत के बीच वृद्धि करने का अनुमान है। सर्वे में सीमंस इंडिया, मारुति सुजुकी, भारती एयरटेल, बार्कले, ग्‍लेक्‍सो, एडलवाइस, शपोरजी एंड पलोनजी जैसी 881 कंपनियों को शामिल किया है।

सर्वे में कहा गया है कि वित्‍त वर्ष 2018-19 में पुरुष और महिलाओं की भर्ती का आंकड़ा क्रमश: 57.77 प्रतिशत और 42.23 प्रतिशत रहने की उम्‍मीद है। लगभग 21 प्रतिशत कंपनियों का मानना है कि जॉब पोर्टल बड़े पैमाने पर उम्‍मीदवारों की आपूर्ति करने में मददगार होंगे।

वहीं 35.17 प्रतिशत कंपनियों ने कहा कि 2018-19 में नई नौकरियों के सबसे ज्‍यादा अवसर 1 से 5 वर्ष तक के अनुभव वाले लोगों को मिलेंगे। 68.25 प्रतिशत प्रतिभागियों ने माना कि उम्‍मीदवार की भर्ती से पहले उनकी पृष्‍ठभूमि की जांच करना अभी भी महत्‍वपूर्ण बना हुआ है। यह सेर्व मार्च के पहले सप्‍ताह में शुरू हुआ था और ढाई महीने में इसे पूरा किया गया है।

Latest Business News