A
Hindi News पैसा बिज़नेस कंपनियों की आय में अगले दो साल में 16 फीसदी ग्रोथ का अनुमान: रिपोर्ट

कंपनियों की आय में अगले दो साल में 16 फीसदी ग्रोथ का अनुमान: रिपोर्ट

सार्वजनिक निवेश बढ़ने से कंपनियों की आय अगले दो साल में औसतन 16 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान है। मोर्गन स्टेनले ने कहा कि आय वृद्धि चक्र बदल रहा है।

कंपनियों की आय में अगले दो साल में 16% ग्रोथ का अनुमान, सरकारी निवेश बढ़ने का मिलेगा फायदा- India TV Paisa कंपनियों की आय में अगले दो साल में 16% ग्रोथ का अनुमान, सरकारी निवेश बढ़ने का मिलेगा फायदा

मुंबई। सार्वजनिक निवेश बढ़ने से कंपनियों की आय अगले दो साल में औसतन 16 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान है। ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी मोर्गन स्टेनले ने कहा कि आय वृद्धि चक्र बदल रहा है। आने वाले महीनों में कंपनियों की आय वृद्धि शून्य से लेकर दहाई अंक में हो सकती है।

मोर्गन स्टेनले ने रिपोर्ट में कहा कि कंपनियों की आय अगले दो साल 2016-18 में संचयी रूप से औसतन 16 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान है। रिपोर्ट के अनुसार सार्वजनिक निवेश खासकर बुनियादी ढांचे में निवेश बढ़ने से आय की वृद्धि को मदद मिल रही है। हालांकि, इसमें कहा गया है कि निजी पूंजी व्यय में कमी, कमजोर वैश्विक वृद्धि के साथ ब्याज लागत से लाभ प्रभावित हो रहा है और आय वृद्धि के रास्ते में यह बाधा है।

मोर्गन स्टेनले की रिपोर्ट में यह भी नोट किया गया है कि घरेलू बचत का धन इक्विटी बाजार में आने से भारतीय इक्विटी बाजार में मजबूत वृद्धि देखी गई है। रिपोर्ट में इस पर भी गौर किया गया है कि सुधार प्रक्रिया बरकरार है लेकिन वृद्धि का चक्र गिरकर ऊपर जाने वाला हो सकता है क्योंकि वैश्विक स्रोतों से चुनौती बरकरार है।

Latest Business News