A
Hindi News पैसा बिज़नेस करेंसी बाजार आज मुंबई BMC चुनाव के चलते बंद, सोमवार को रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 66.92 पर हुआ क्लोज

करेंसी बाजार आज मुंबई BMC चुनाव के चलते बंद, सोमवार को रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 66.92 पर हुआ क्लोज

मंगलवार को मुंबई में हो रहे BMC चुनाव के चलते करेंसी बाजार दिनभर बंद रहेंगे। हालांकि सोमवार को रुपया 9 पैसे की मजबूती के साथ 66.91 के स्तर पर बंद हुआ था।

करेंसी बाजार आज मुंबई BMC चुनाव के चलते बंद, सोमवार को रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 66.92 पर हुआ क्लोज- India TV Paisa करेंसी बाजार आज मुंबई BMC चुनाव के चलते बंद, सोमवार को रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 66.92 पर हुआ क्लोज

नई दिल्ली। मंगलवार को मुंबई में हो रहे BMC (बृहन्मुंबई नगर निगम) चुनाव के चलते करेंसी बाजार दिनभर बंद रहेंगे। हालांकि सोमवार के सत्र में एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 9 पैसे की मजबूती के साथ 66.91 के स्तर पर बंद हुआ था। जबकि, पिछले हफ्ते शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 67.01 पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: Good Opportunity: बड़े निवेशक कर रहे है इन 10 शेयरों में जमकर खरीदारी, आप भी दांव लगाकर उठा सकते हैं फायदा

सोमवार को मजबूत हुई थी रुपए की शुरुआत

  • स्थानीय शेयर बाजारों में विदेशी पूंजी प्रवाह में तेजी से डॉलर के मुकाबले रुपए में लगातार दूसरे दिन तेजी आई और रुपए की विनिमय दर नौ पैसे सुधर कर प्रति डालर 66.91 रुपए पर बंद हुई।
  • अन्तरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपए 67.06 प्रति डॉलर पर कमजोर खुला। शुक्रवार बंद भाव 67.01 का था। बाद में रुपए में सुधार हुआ और यह 66.90 प्रति डॉलर तक मजबूत हो गया था।
  • अंत में नौ पैसे अथवा 0.13 फीसदी की तेजी के साथ स्थानीय मुद्रा की विनिमय दर 66.91 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुई। पिछले दो दिनों में रुपए ने 15 पैसे अथवा 0.21 फीसदी की तेजी आई है।

यह भी पढ़े: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सवालों का अगर नहीं दिया है जवाब तो घर पहुंचेगें अधिकारी, जल्द शुरू होगा नया अभियान

Latest Business News