A
Hindi News पैसा बिज़नेस @Metro Station: फास्‍ट डिलिवरी के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों का नया फंडा, मेट्रो स्टेशनों पर होगी सामान की डिलिवरी

@Metro Station: फास्‍ट डिलिवरी के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों का नया फंडा, मेट्रो स्टेशनों पर होगी सामान की डिलिवरी

फरवरी से दिल्ली मेट्रो के स्टेशन ई कामर्स पोर्टलों के लिए टर्मिनल के रूप में भी काम करेंगे। यह सुविधा गुड़गांव और नोएडा समेत 10 स्टेशनों पर उपलब्ध होगी।

@Metro Station: फास्‍ट डिलिवरी के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों का नया फंडा, मेट्रो स्टेशनों पर होगी सामान की डिलिवरी- India TV Paisa @Metro Station: फास्‍ट डिलिवरी के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों का नया फंडा, मेट्रो स्टेशनों पर होगी सामान की डिलिवरी

नयी दिल्ली। फरवरी से दिल्ली मेट्रो के विभिन्न स्टेशन ई कामर्स पोर्टलों के लिए टर्मिनल के रूप में भी काम करेंगे। ये आनलाइन रिटेल कंपनियां अपने ग्राहकों को चुनिंदा स्टेशनों पर उत्पाद की आपूर्ति का विकल्प देंगी ताकि वे अपनी सुविधा के अनुसार वहां से अपना सामान ले सकें। यह सुविधा गुड़गांव और नोएडा समेत 10 स्टेशनों पर उपलब्ध होगी।

ई-कॉमर्स ने फूंकी इंडिया पोस्‍ट में नई जान, फास्‍ट डिलीवरी के लिए बना कंपनियों की पहली पसंद

तस्वीरों में देखिए 10,000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन्स

Smartphones gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कस्‍टमर को बताना होगा मेट्रो स्‍टेशन

इस व्यवस्था से उन्हें सुविधा होगी जो आनलाईन खरीद करते हैं लेकिन आम तौर आर्डर प्राप्त करने के लिए वे घर पर नहीं होते हैं। अब वे पोर्टल से कह सकते हैं कि उनके सामानों की आपूर्ति तय मेट्रो टर्मिनल पर करें जहां से वे यात्रा के दौरान अपना सामान प्राप्त कर सकें।  दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने कहा कि क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए आपूर्ति पर भुगतान का विकल्प भी उपभोक्ताओं को प्रदान किया जाएगा। यह सुविधा गुड़गांव और नोएडा समेत 10 स्टेशनों पर उपलब्ध होगी।

ई-कॉमर्स साइट पर बिकेंगे म्‍यूचुअल फंड, एक महीने के भीतर सेबी से मिलेगी अनुमति

इन स्‍टेशनों पर मिलेगी सुविधा

इस सुविधा के लिए जिन स्टेशनों का चुनाव किया गया है उनमें मेट्रो की व्यस्त लाइनों पर मौजूद एमजी रोड, हुडा सिटी सेंटर, नोएडा सेक्टर -18, लक्ष्मी नगर, वैशाली, नेहरू प्लेस, द्वारका सेक्टर-9, कश्मीरी गेट, राजीव चौक और जीटीबी नगर स्टेशन शामिल हैं। मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा, यह ई- रिटेल कंपनियों के ग्राहकों को आखिरी गंतव्य पर आपूर्ति की सुविधा संबंधी पहल है। जो डीएमआरसी के लिए आय अर्जित करने का जरिया होगा क्योंकि हम ऐसे खोके, कियोस्क बनाने के लिए जगह प्रदान करेंगे।

Latest Business News