A
Hindi News पैसा बिज़नेस वोडाफोन ने मोबाइल इंटरनेट दरों को 67 फीसदी तक कम किया

वोडाफोन ने मोबाइल इंटरनेट दरों को 67 फीसदी तक कम किया

एयरटेल और आइडिया द्वारा इंटरनेट के दामों में कमी करने के बाद आज Vodafone ने भी अपने 2जी, 3जी और 4जी इंटरनेट प्लान में 67 फीसदी तक अधिक डाटा की पेशकश की है।

Now It’s Voda: Airtel और Idea के बाद अब Vodafone ने घटाईं दरें, मोबाइल इंटरनेट दरों में 67 फीसदी की कटौती- India TV Paisa Now It’s Voda: Airtel और Idea के बाद अब Vodafone ने घटाईं दरें, मोबाइल इंटरनेट दरों में 67 फीसदी की कटौती

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों के बीच डाटा की दरों को लेकर मची होड़ से कंज्‍यूमर के अच्‍छे दिन आ गए हैं। एयरटेल और आइडिया द्वारा इंटरनेट के दामों में कमी करने के बाद आज Vodafoneने भी अपने 2जी, 3जी और 4जी इंटरनेट प्लान में 67 फीसदी तक अधिक डाटा की पेशकश की है।

Vodafone ने एक बयान में कहा कि संशोधित डाटा लाभ में तीन जीबी के 3जी और 4जी मासिक पैक के लिए पहले करीब 650 रुपए खर्च करने होते थे लेकिन अब इसी कीमत में पांच जीबी डाटा उपलब्ध होगा जो 67 फीसदी अधिक है। यह कंपनी इसी तरह 449 रुपए के पैक पर 50 फीसदी अधिक डाटा और 999 रुपए के पैक पर 54 अधिक डाटा दे रही है।

यह भी पढ़ें- Call Drop: दूरसंचार कंपनियों ने एक लाख नए टावर लगाने का किया वादा, खर्च करेंगी 20,000 करोड़ रुपए

तस्वीरों में देखिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन

CHEAPEST SMARTPHONES

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

आइडिया सेल्युलर ने भी की थी इंटरनेट दरों में कटौती

बीते महीने भारती एयरटेल तथा जल्द सेवाएं शुरु करने की तैयारी कर रही रिलायंस जियो की चुनौती से निपटने के लिए दूरसंचार कंपनी आइडिया सेल्युलर ने अपनी 4जी और 3जी इंटरनेट दरों में 67 फीसदी तक की कटौती की थी। आइडिया ने बयान में कहा कि उसने 4जी, 3जी बिग इंटरनेट पैक की दरों में 67 फीसदी तक की कटौती की है। इससे विशेष रूप से उन इंटरनेट ग्राहकों को फायदा होगा जो 2जीबी से 10 जीबी तक डेटा का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ने एक सप्ताह में इस तरह का कदम दूसरी बार उठाया है। इससे पहले भारती एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 3जी और 4जी मोबाइल इंटरनेट पैक की दरों में 67 फीसदी कटौती की घोषणा की थी।

आइडिया अब 10 जीबी का 4जी, 3जी डेटा पैक 990 रुपए में उपलब्ध करा रही है। आइडिया के 2जीबी डेटा पैक का दाम 349 रुपए है। पहले यह 449 रुपए था। इसके अलावा आइडिया के ग्राहकों को 5जीबी का 4जी, 3जी डेटा 649 रुपए में मिलेगा। बयान में कहा गया है कि आइडिया ने नया फ्रीडम पैक भी पेश किया है। यह कम मूल्य का डेटा पैक है। इसकी शुरुआत 35 रुपए से होती है और इसकी वैधता अवधि चार सप्ताह की है। इस घोषणा के बीच बंबई शेयर बाजार में आइडिया सेल्युलर का शेयर आज 6.52 फीसदी गिरकर 103.90 रुपए पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें- Rate Cut: सस्‍ता हो सकता है मोबाइल पर बात करना, इंटर-कनेक्ट शुल्क की समीक्षा पर विचार कर रहा है ट्राई

Latest Business News