A
Hindi News पैसा बिज़नेस डेटाविंड भारत में करेगी 100 करोड़ रुपए का निवेश, देगी सिर्फ 200 रुपए में सालभर के लिए इंटरनेट डाटा

डेटाविंड भारत में करेगी 100 करोड़ रुपए का निवेश, देगी सिर्फ 200 रुपए में सालभर के लिए इंटरनेट डाटा

डेटाविंड 200 रुपए में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश कर सकती है। कंपनी ने हाल में इस तरह के संकेत दिए है।

डेटाविंड अगले 6 महीने में शुरू कर सकती है टेलीकॉम सेवाएं, देगी सिर्फ 200 रुपए में सालभर के लिए इंटरनेट डाटा- India TV Paisa डेटाविंड अगले 6 महीने में शुरू कर सकती है टेलीकॉम सेवाएं, देगी सिर्फ 200 रुपए में सालभर के लिए इंटरनेट डाटा

नई दिल्ली। कनाडा की मोबाइल बनाने वाली कंपनी डेटाविंड की भारत में कारोबार विस्तार करने जा रही है। कंपनी की टेलीकॉम सर्विस सेवा कारोबार पर 100 करोड़ रुपए के बड़े निवेश की योजना है। माना जा रहा है कि इसके तहत कंपनी 200 रुपए में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश कर सकती है। कंपनी ने हाल में इस तरह के संकेत दिए है।

यह भी पढ़े: Financial Year Special: सालभर में दोगुने तक हुए इन शेयरों के भाव, जानिए अब कहां है ऐसे मौके

डेटाविंड  के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा

हमें एक महीने के भीतर लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। डेटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी। कंपनी का ध्यान डेटा सेवाओं पर रहेगा। डेटाविंड ने 3जी तकनीक पर आधारित विद्याटैब-पंजाबी पेश किया है। इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है।

क्या है कंपनी की योजना

  • कनाडा की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी डेटाविंड 200 रुपए में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश कर सकती है। इसके लिए कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है, जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले छह महीनों में निवेश करेगी।

डेटाविंड  के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा

तुली ने कहा कि कंपनी की योजना ऐसे डेटा प्लान पेश करने की है, जो 20 रुपए महीना या उससे कम कीमत के होंगे। उन्होंने कहा कि जियो का 300 रुपये का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है, जो हर माह 1,000-1,500 रुपये खर्च कर सकते हैं। ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है बाकी की जनता मासिक आधार पर मात्र 90 रुपए खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है। तुली ने कहा, हम 20 रुपए प्रति माह या उससे कम के प्लान पेश करेंगे। एक साल का इंटरनेट 200 रुपए से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

कंपनी को जल्द मिल सकता है लाइसेंस

  • सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली डेटाविंड  ने पूरे देश में वर्चुअल नेटवर्क सेवाएं देने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है।
  • यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डेटा सर्विसेज और मोबाइल टेलिफोनी सेवाओं को पेशकश करने में सक्षम होगी। हालांकि, यह कंपनी अपनी सेवा केवल किसी मौजूदा टेलिकॉम कंपनी के साथ साझेदारी के साथ ही दे पाएगी।

Latest Business News