A
Hindi News पैसा बिज़नेस पनामा पत्रावली: कैमरन ने कहा उन्हें सबक मिल गया है, आय का पूरा विवरण करेंगे सार्वजनिक

पनामा पत्रावली: कैमरन ने कहा उन्हें सबक मिल गया है, आय का पूरा विवरण करेंगे सार्वजनिक

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने माना कि पनामा-पत्रावली लीक मामले का सामना वह और अच्छी तरह से कर सकते थे पर उन्हें अब सबक मिल गया है।

Panama Papers: कैमरन ने कहा उन्हें सबक मिल गया, कमाई की पूरी जानकारी करेंगे सार्वजनिक- India TV Paisa Panama Papers: कैमरन ने कहा उन्हें सबक मिल गया, कमाई की पूरी जानकारी करेंगे सार्वजनिक

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने माना कि पनामा-पत्रावली लीक मामले का सामना वह और अच्छी तरह से कर सकते थे पर उन्हें अब सबक मिल गया है। वह अपने टैक्स भुगतान संबंधी जानकारी तत्काल सार्वजनिक करेंगे। पनामा की एक विधि सेवा कंपनी द्वारा लीक की गई पत्रावलियों में विदेशी कंपनियों में निवेश करने वाले विश्व भर के तमाम लोगों में प्रधानमंत्री कैमरन के पिता इयान कैमरन का भी नाम है।

कैमरन ने अपनी कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों के ग्रीष्म सम्मेलन में कहा कि उन्हें पिछले एक सप्ताह में कई बातें सीखने को मिली है। मैं मानता हूं कि मुझे इसका सामना और अच्छी तरह करना चाहिए था। मैं ऐसा कर भी सकता था। मैं मानता हूं कि इससे सीखने की जरूरत है और मैं इससे सबक जरूर लूंगा। कैमरन ने कहा कि इसके लिए उनके कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट या उनके गुमनाम सलाहकारों को नहीं बल्कि उनको दोष दिया जाए। उन्होंने कहा मैं अपने पिता को बहुत चाहता हूं और उनके बारे में लोगों द्वारा कही जा रही बातों से मैं जाहिर है, बहुत गुस्से में था। मैं अपने पिता को प्यार करता था। उनकी कमी हर रोज खलती है।

कैमरन ने कहा कि तथ्य यह है कि मैंने एक यूनिट ट्रस्ट के कुछ शेयर खरीदे थे। वे सामान्य तरह के शेयरों जैसे ही थे। मैंने उन पर उन्हीं की तरह कर भी चुकाए। मैंने अपने पास के सभी शेयरों को प्रधानमंत्री बनने के बाद बेच दिया। कैमरन ने कहा है कि वह अपने कर विवाद को लेकर सब बाते लोगों के सामने रखने के लिए अपने पिछले कई साल के कर रिटर्न सार्वजनिक करने वाले हैं। उन्होंने कहा, कुछ दिन बाद मैं अपने आयकर विवरण संबंधी सूचनाएं प्रकाशित करूंगा। केवल इसी साल की नहीं बल्कि पिछले वर्षों की भी। मैं पूरी तरह साफ और पारदर्शी होना चाहता हूं।… ऐसा करने वाला मैं पहला प्रधानमंत्री होऊंगा।

Latest Business News