A
Hindi News पैसा बिज़नेस Housing for All: दिल्ली में घर लेने का सपना हो सकता है पूरा, नए साल पर DDA देगा 10,000 फ्लैट्स का तोहफा

Housing for All: दिल्ली में घर लेने का सपना हो सकता है पूरा, नए साल पर DDA देगा 10,000 फ्लैट्स का तोहफा

दिल्ली में अपना घर लेने का सपना पूरा हो सकता है। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) नए साल पर 10,000 फ्लैट्स का तोहफा देने जा रही है।

Housing for All: दिल्ली में घर लेने का सपना हो सकता है पूरा, नए साल पर DDA देगा 10,000 फ्लैट्स का तोहफा- India TV Paisa Housing for All: दिल्ली में घर लेने का सपना हो सकता है पूरा, नए साल पर DDA देगा 10,000 फ्लैट्स का तोहफा

नई दिल्ली। दिल्ली में अपना घर लेने का सपना पूरा हो सकता है। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (डीडीए) नए साल पर 10,000 फ्लैट्स का तोहफा देने जा रही है। सभी फ्लैट्स वन बेडरूम के हैं। इनमें से ज्यादातर फ्लैट्स वे हैं, जो कि 2014 में आवंटित किए गए थे। लेकिन, लोगों ने इन फ्लैट्स को छोड़ दिया है। गौरतलब है कि डीडीए ने 2014 में 25,034 फ्लैट्स आवंटित किए थे। कमरे का साइज छोटा होने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने मकान वापसी के लिए आवेदन किया है।

मार्च-अप्रैल में डीडीए बेचेगी फ्लैट्स

अथॉरिटी ने लोगों द्वारा लौटाए गए फ्लैट्स को मार्च-अप्रैल में बेचने की तैयारी कर रही है। इस लिस्ट में उन फ्लैट्स को भी शामिल किया जाएगा जो कि आवंटित नहीं हो पाए थे। 2014 में डीडीए ने मध्य वर्ग और निम्न –मध्यवर्ग के लोगों के लिए 25,000 फ्लैट्स आवंटित किए थे। इनमें 22,267 वन बेडरूम और 1800 दो व तीन बीएचके थे। अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक लोगों ने बड़ी संख्या में फ्लैट्स लौटाए हैं।

फ्लैट्स की राह देख रहे लोगों के लिए अच्छी खबर         

2014 में डीडीए फ्लैट्स आप नहीं ले पाए तो अच्छी खबर यह है कि 2016 के अंत तक अथॉरिटी नई स्कीम लेकर आएगी। इस बार ज्यादा कमाई वाले लोगों को लक्ष्य बनाया गया है। डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लोगों द्वारा रिजेक्ट किए हुए फ्लैट्स को बचने की पहल को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है। इसके कारण अथॉरिटी अगले साल नई स्कीम लेकर आएगी। लगभग 9 हजार फ्लैट्स लोगों ने रिजेक्ट किए हैं।

Latest Business News