A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली-NCR में घर लेना हुआ सस्ता, मकानों की कीमत में एक फीसदी की आई गिरावट

दिल्ली-NCR में घर लेना हुआ सस्ता, मकानों की कीमत में एक फीसदी की आई गिरावट

दिल्ली-NCR में जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान इससे पिछली तिमाही के मुकाबले घर के दाम एक फीसदी तक घटे हैं। कमजोर मांग की वजह से मकान सस्ते हुए हैं।

दिल्ली-NCR में घर लेना हुआ सस्ता, मकानों की कीमत में आई एक फीसदी की गिरावट- India TV Paisa दिल्ली-NCR में घर लेना हुआ सस्ता, मकानों की कीमत में आई एक फीसदी की गिरावट

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान इससे पिछली तिमाही के मुकाबले घर के दाम एक फीसदी तक घटे हैं। रियल्टी पोर्टल 99 एकड़ की रिपोर्ट में कहा गया है कि कमजोर मांग की वजह से मकान सस्ते हुए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले एक साल के दौरान किराये में भी एक फीसदी की कमी आई है। रिपोर्ट में देश के सात प्रमुख शहरों में आवासीय रियल्टी बाजार की कीमतों तथा किरायों का तिमाही आधार पर आकलन किया जाता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, दिल्ली-NCR में संपत्ति के दाम जनवरी मार्च की तिमाही में अक्टूबर-दिसंबर, 2015 की तिमाही के मुकाबले प्रति वर्ग फुट एक फीसदी तक कम हुए। इसके अलावा किराया बाजार में भी गिरावट आई है। 99 एकड़ के मुख्य कारोबार अधिकारी नरसिम्हा जयकुमार ने कहा कि दिल्ली-NCR के रियल एस्टेट के ग्राफ में गिरावट दर्ज हुई है।

यह भी पढ़ें- टैक्सी की तरह एप से बुक कर सकेंगे सिटी बस में सीट

यह भी पढ़ें- टेक्नो सैट कॉम दिल्ली मेट्रो में Wi-Fi सेवा उपलब्ध कराएगी

Latest Business News