A
Hindi News पैसा बिज़नेस नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देना चाहिए था, सिंगापुर में राहुल गांधी ने कही ये बात

नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देना चाहिए था, सिंगापुर में राहुल गांधी ने कही ये बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि नोटबंदी एक अच्छी पहल नहीं थी। यदि वह देश के प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देते। गांधी दक्षिण एशियाई देशों की पांच दिन की यात्रा पर हैं।

Rahul Gandhi- India TV Paisa Rahul Gandhi

सिंगापुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि नोटबंदी एक अच्छी पहल नहीं  थी। यदि वह देश के प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देते। गांधी दक्षिण एशियाई देशों की पांच दिन की यात्रा पर हैं। आज उन्होंने मलेशिया यात्रा शुरू की और इस दौरान कुआलालंपुर में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत की। 

उनसे पूछा गया था कि वह नोटबंदी को कैसे अलग तरह से लागू करते। इस पर गांधी ने कहा कि यदि मैं प्रधानमंत्री होता और कोई मुझे नोटबंदी करने के प्रस्ताव की फाइल देता तो मैं उसे कचरे के डिब्बे में, कमरे से बाहर या कबाड़खाने में फेंक देता।  

उन्होंने कहा कि मैं इस तरह इसे (नोटबंदी) लागू करता क्योंकि मेरे हिसाब से नोटबंदी के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए क्योंकि यह किसी के लिए भी अच्छी नहीं है। उनका इससे जुड़ा एक वीडियो कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को की थी। इसमें उन्होंने 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोट बंद कर दिए थे। कांग्रेस पार्टी ने इसका मुखर विरोध किया था। 

Latest Business News