A
Hindi News पैसा बिज़नेस Bharti Airtel-Tata Teleservices merger: दूरसंचार विभाग ने भारती एयरटेल और टाटा टेलीसर्विसेज के विलय को मंजूरी दी

Bharti Airtel-Tata Teleservices merger: दूरसंचार विभाग ने भारती एयरटेल और टाटा टेलीसर्विसेज के विलय को मंजूरी दी

दूरसंचार कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज ने गुरुवार को कहा कि दूरसंचार विभाग ने उसके उपभोक्ता मोबाइल कारोबार के भारती एयरटेल के साथ विलय को मंजूरी दे दी है।

Department of Telecom, Bharti Airtel, Tata Teleservices, merger - India TV Paisa Department of Telecom approves Bharti Airtel, Tata Teleservices merger 

नयी दिल्ली। दूरसंचार कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज ने गुरुवार को कहा कि दूरसंचार विभाग ने उसके उपभोक्ता मोबाइल कारोबार के भारती एयरटेल के साथ विलय को मंजूरी दे दी है। टाटा टेलीसर्विसेज ने एक बयान में कहा कि दूरसंचार विभाग ने छह फरवरी को पत्र के जरिये कंपनी के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार का भारतीय एयरटेल लिमिटेड में विलय को मंजूरी के बारे में जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि भारती एयरटेल ने एक जुलाई को घोषणा की थी कि टाटा टेलीसर्विसेज का उपभोक्ता मोबाइल कारोबार अब उसकी इकाई बन गयी है।

ग्राहकों की संख्या

दोनों के विलय से एयरटेल को सबसे बड़ा फायदा टाटा के ग्राहकों के तौर पर मिलेगा। एयरटेल को टाटा के मोबाइल बिजनेस का अधिग्रहण करने के बाद लगभग 4 करोड़ सब्सक्राइबर हासिल होंगे। ऐसे में उसका कस्टमर बेस आसानी से 12 से 14 फीसदी तक बढ़ जाएगा।

Latest Business News