A
Hindi News पैसा बिज़नेस डॉयचे बैंक का भारत की वृद्धि दर अगले साल 7.8 फीसदी रहने का अनुमान

डॉयचे बैंक का भारत की वृद्धि दर अगले साल 7.8 फीसदी रहने का अनुमान

डायचे बैंक (डीबी) का अनुमान है कि अगले साल यानी 2017 में भारत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर इस वर्ष के 7.5 फीसदी की तुलना में 7.8 फीसदी रहेगी।

जर्मनी के डॉयचे बैंक का अनुमान, भारत की वृद्धि दर अगले साल रह सकती है 7.8 फीसदी- India TV Paisa जर्मनी के डॉयचे बैंक का अनुमान, भारत की वृद्धि दर अगले साल रह सकती है 7.8 फीसदी

सिंगापुर। डॉयचे बैंक (डीबी) का अनुमान है कि अगले साल यानी 2017 में भारत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर इस वर्ष के 7.5 फीसदी की तुलना में 7.8 फीसदी रहेगी। बैंक का कहना है कि भारतीय अर्थव्यवस्था अब अपने निचले स्तर से उबर चुकी है।

जर्मनी के बैंक के एशिया प्रशांत के मुख्य अर्थशास्त्री माइकल स्पेंसर ने कहा, हम ऐसी अर्थव्यवस्था को देख रहे हैं जो अपने निचले स्तर से उबर चुकी है। पिछले 18 महीनों में कुछ संकेतकों में सुधार हुआ है। संभवत: यह अपने निचले स्तर को छू चुकी है। इस साल वृद्धि दर पिछले साल के समान यानी 7.5 फीसदी रहने का अनुमान डीबी ने लगाया है।

बैंक के वार्षिक एशिया सम्मेलन में संवाददाताओं से बातचीत में स्पेंसर ने कहा कि भारतीय बैंक गैर निष्पादित आस्तियों को छांटने के साथ पुनर्पूंजीकरण तथा अपने बही खातों को साफ-सुथरा बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत के समक्ष आर्थिक चुनौतियों में न्यायिक और कानूनी प्रणाली का निर्माण है, जिससे वाणिज्यिक विवादों को निपटाया जा सके।

यह भी पढ़ें- भारत की ग्रोथ 2016-2017 में 7.5 फीसदी रहेगी, प्राइवेट इन्वेस्टमेंट में सुधार की जरूरत: मूडीज

Latest Business News