A
Hindi News पैसा बिज़नेस हीरा व्‍यापारी ने अपने कर्मचारियों को किया मालामाल, दिवाली उपहार में दिए 400 फ्लैट और 1260 कार

हीरा व्‍यापारी ने अपने कर्मचारियों को किया मालामाल, दिवाली उपहार में दिए 400 फ्लैट और 1260 कार

सूरत के अरबपति हीरा व्‍यापारी सावजी ढोलकिया ने इस बार दिवाली बोनस के रूप में अपने कर्मचारियों को 400 फ्लैट और 1260 कार उपहार में दी हैं।

हीरा व्‍यापारी ने अपने कर्मचारियों को किया मालामाल, दिवाली उपहार में दिए 400 फ्लैट और 1260 कार- India TV Paisa हीरा व्‍यापारी ने अपने कर्मचारियों को किया मालामाल, दिवाली उपहार में दिए 400 फ्लैट और 1260 कार

सूरत। सूरत के अरबपति हीरा व्‍यापारी सावजी ढोलकिया ने इस बार दिवाली बोनस के रूप में अपने कर्मचारियों को 400 फ्लैट और 1260 कार उपहार में दी हैं। ढोलकिया की डायमंड कंपनी हरे कृष्‍णा एक्‍सपोर्ट ने इस साल दिवाली बोनस पर 51 करोड़ रुपए की राशि खर्च की है।

इस साल कंपनी अपनी गोल्‍डन जुबली भी मना रही है। कंपनी ने 1716 कर्मचारियों को इस साल बेस्‍ट परफॉर्मर की लिस्‍ट में शामिल किया है। कंपनी ने मंगलवार को एक अनौपचारिक मीटिंग में बोनस की घोषणा की। पिछले साल ढोलकिया की कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 491 कार और 200 फ्लैट दिवाली बोनस के रूप में दिए थे। पिछले साल कंपनी ने दिवाली बोनस पर 50 करोड़ रुपए की राशि खर्च की थी।

तस्वीरों में देखिए फोर्ड की फुल ऑटोमैटिक ड्राइव कार

ford driverless car

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

हरे कृष्‍णा एक्‍सपोर्ट का दुनिया के 71 देशों में हीरे का कोराबार है और उसका सालाना टर्नओवर 6000 करोड़ रुपए है। ढोलकिया ने अपने चाचा से कर्ज लेकर हीरे का कारोबार शुरू किया था और आज उसे इस मुकाम पर पहुंचाया है। उन्‍होंने इतनी संपत्ति बहुत मेहनत के बाद कमाई है। उनका मानना है कि बिना मेहनत के कोई भी रातोंरात अमीर नहीं बन सकता है। इसी बात को अपने बेटे को समझाने के लिए उन्‍होंने उसे घर से दूर कोच्चि मजदूरी करने के लिए भेजा है। उन्‍होंने अपने बेटे को केवल तीन जोड़ी कपड़े और 7000 रुपए देकर भेजा है ताकि उनका बेटा अपने पैरो पर खड़ा होना सीख सके।

Latest Business News