A
Hindi News पैसा बिज़नेस घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या सितंबर में मात्र 1.18 प्रतिशत बढ़ी, डीजीसीए ने जारी किए आंकड़े

घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या सितंबर में मात्र 1.18 प्रतिशत बढ़ी, डीजीसीए ने जारी किए आंकड़े

घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या सितंबर में सालाना आधार पर मात्र 1.18 प्रतिशत बढ़ी है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के गुरुवार को जारी आंकड़ो में यह बात सामने आयी है।

Domestic Air Passenger Traffic Grows by just 1.18% In September- India TV Paisa Domestic Air Passenger Traffic Grows by just 1.18% In September

नयी दिल्ली। घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या सितंबर में सालाना आधार पर मात्र 1.18 प्रतिशत बढ़ी है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के गुरुवार को जारी आंकड़ो में यह बात सामने आयी है। यह देश के विमानन क्षेत्र में नरमी को इंगित करता है। इस साल अगस्त में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में 3.87 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी थी।

आंकड़ों के मूताबिक समीक्षावधि में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या 1.18 करोड़ रही जो सितंबर 2018 के 1.13 करोड़ यात्रियों के मुकाबले मात्र 1.18 प्रतिशत ही अधिक है। इस संबंध में डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह आंकड़े निराशाजनक हैं। इसने हमारे 2018-19 में लगाए गए हमारे वृद्धि के अनुमान को घटाकर चार से छह प्रतिशत तक ला दिया है। अच्छी खबर बस यह है कि जेट एयरवेज के अपना परिचालन बंद करने के बावजूद हमने वृद्धि को बनाए रखा है।

Latest Business News