A
Hindi News पैसा बिज़नेस मुद्रा मूल्यांकन में हेरफेर कर अमेरिका से धोखा कर रहा है चीन: ट्रंप

मुद्रा मूल्यांकन में हेरफेर कर अमेरिका से धोखा कर रहा है चीन: ट्रंप

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर गंभीर आरोप लगाया है। ट्रंप ने कहा कि चीन करेंसी के वैल्यूएशन में में हेरफेर कर लाभ उठा रहा है।

ट्रंप ने चीन को बताया धोखेबाज, कहा- राष्ट्रपति बनते ही चीनी उत्पादों पर 10% लगाएंगे टैक्स- India TV Paisa ट्रंप ने चीन को बताया धोखेबाज, कहा- राष्ट्रपति बनते ही चीनी उत्पादों पर 10% लगाएंगे टैक्स

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर गंभीर आरोप लगाया है। ट्रंप ने कहा कि चीन करेंसी के वैल्यूएशन में में हेरफेर कर लाभ उठा रहा है। ट्रंप ने कहा कि यदि वह राष्ट्रपति बनते हैं तो वह अमेरिकी बाजारों में चीनी उत्पादों पर 10 फीसदी टैक्स लगाएंगे। ओहायो के कोलम्बस में ट्रंप ने सोमवार को कहा, चीन करेंसी में उलटफेर करके मुनाफा कमा रहा है। यह धोखाधड़ी है।

ट्रंप ने कहा, जब मैं बैठता हूं और कहता हूं, सुनो तुम्हें इसे रोकना होगा, तुम हमें मार रहे हो, तुमने हमपर 500 अरब डॉलर का व्यापारिक घाटा लाद दिया, तुम्हें इसे रोकना होगा, हमने चीन को दोबारा बनाया है। ट्रंप ने चुनावी बैठक में कहा, जब मैं उन्हें यह बात कहता हूं कि तुम्हें यह करना होगा। हमारे पास सारी ताकत है लेकिन कोई इसे जानता नहीं। ट्रंप ने कहा कि यदि वह ऐसा होता पाते हैं तो चीन से आने वाले सामान पर 10 फीसदी टैक्स लगाया जाएगा। लेकिन उन्हें धोखाधड़ी रोकनी होगी।

ट्रंप ने ओबामा प्रशासन पर तंज कसते हुए कहा, उन्हें (चीन को) यह बात बताने वाला कोई नहीं है। जब वे आते हैं, तो राष्ट्रपति ओबामा व्हाइट हाउस के लॉन में टेंट लगाते हैं और उन्हें ऐसा शानदार भोजन करवाते हैं कि आपने पहले कभी देखा ही न हो। ट्रंप ने कहा कि व्यापार समझौतों के कारण कई राज्यों को नुकसान उठाना पड़ा है। बिल क्लिंटन द्वारा चीन को विश्व व्यापार संगठन में रखने वाले एनएएफटीए पर हस्ताक्षर करने के बाद से ओहायो ने उत्पादन संबंधी तीन में से एक नौकरी को गंवाया है। उन्होंने कहा, हिलेरी ने दक्षिण कोरिया के साथ रोजगार खत्म करने वाला समझौता किया, जो बेहद घातक रहा है।

Latest Business News