A
Hindi News पैसा बिज़नेस eBay ने किया भारत के ई-कॉमर्स बाजार में घुसने का तीसरा प्रयास, Paytm Mall में किया 1,000 करोड़ रुपए का निवेश

eBay ने किया भारत के ई-कॉमर्स बाजार में घुसने का तीसरा प्रयास, Paytm Mall में किया 1,000 करोड़ रुपए का निवेश

ऐसा पता चला है कि, ईबे की अभी भी स्नैपडील में हिस्सेदारी है।

eBay invests $150 million in Paytm Mall for 5.5% stake- India TV Paisa Image Source : EBAY INVESTS $150 MILLION eBay invests $150 million in Paytm Mall for 5.5% stake

नई दिल्‍ली। भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के तीसरे प्रयास के तहत अमेरिका की कंपनी ईबे इं‍क ने घरेलू ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम मॉल में 10 से 15 करोड़ डॉलर (लगभग 1,000 करोड़ रुपए) का निवेश किया है। इस निवेश के जरिये ईबे को पेटीएम मॉल में 5.5 प्रतिशत हिस्‍सेदारी मिलेगी। अमेरिका की ई-कॉमर्स कंपनी ईबे 2018 में फ्लिपकार्ट से बाहर निकल गई थी।

पेटीएम के संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा ने इस निवेश के बारे में खुद पुष्टि की है लेकिन उन्‍होंने इसकी विस्‍तृत जानकारी देने से इनकार किया। पेटीएम मॉल में निवेश करने से पहले, ईबे ने इसकी प्रतिस्‍पर्धी स्‍नैपडील और फ्लिपकार्ट में भी निवेश किया था।

ऐसा पता चला है कि, ईबे की अभी भी स्‍नैपडील में हिस्‍सेदारी है। 2018 में अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण किए जाने के बाद ईबे ने इसमें अपनी 1.1 अरब डॉलर की हिस्‍सेदारी बेचने का फैसला किया था।

इस साल की शुरुआत में पेटीएम मॉल के प्रबंधन में बदलाव की रिपोर्ट आने के बाद यह नया कदम सामने आया है। कंपनी अपने कारोबार को फ‍िर से नया रूप देने की कोशिश कर रही है, जो बड़े प्रतियोगियों जैसे फ्लिपकार्ट और अमेजन से मिल रही कड़ी टक्‍कर का सामना नहीं कर पा रही है।  

पेटीएम मॉल में निवेश करने के बाद भी ऐसा माना जा रहा है कि ईबे भारत में अपने ई-कॉमर्स पोर्टल को जारी रखेगी।

Latest Business News