A
Hindi News पैसा बिज़नेस यस बैंक ने कहा, आर्थिक वृद्धि दर रह सकती है 8.1 फीसदी, मानसून के बेहतर रहने का पढ़ेगा असर

यस बैंक ने कहा, आर्थिक वृद्धि दर रह सकती है 8.1 फीसदी, मानसून के बेहतर रहने का पढ़ेगा असर

मानसून के अच्छे रहने की उम्मीद और उपभोग मांग में वृद्धि के चलते इस वित्त वर्ष में अर्थव्यवस्था के 8.1 फीसदी की दर से बढ़ने की उम्मीद है।

यस बैंक ने कहा, आर्थिक वृद्धि दर रह सकती है 8.1 फीसदी, मानसून के बेहतर रहने का पढ़ेगा असर- India TV Paisa यस बैंक ने कहा, आर्थिक वृद्धि दर रह सकती है 8.1 फीसदी, मानसून के बेहतर रहने का पढ़ेगा असर

नई दिल्ली। मानसून के अच्छे रहने की उम्मीद और उपभोग मांग में वृद्धि के चलते इस वित्त वर्ष में अर्थव्यवस्था के 8.1 फीसदी की दर से बढ़ने की उम्मीद है। यस बैंक की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्त वर्ष 2016-17 में सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि उसके पुराने अनुमान यानी 7.8 फीसदी के बजाय बढ़कर ऊंचा रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार सीमेंट, तेल, बिजली जैसे क्षेत्रों में उपभोग मांग बढ़ने और मानसून के बेहतर रहने से वृद्धि दर के 8.1 फीसदी रहने की उम्मीद है।

म्युचूअल फंड के तहत संपत्ति मई में कम होकर 13.81 लाख करोड़ रुपए रही

देश के म्युचूअल फंड उद्योग के प्रबंधनाधीन कुल संपत्ति मई माह के अंत में कम होकर 13.81 लाख करोड़ रुपए रह गई। इससे पिछले महीने यह अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई थी। देश के 43 कोषों के प्रबंधनाधीन अप्रैल अंत में कुल मिलाकर औसत संपत्ति 14.22 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गई थी।

उद्योग विशेषज्ञों का कहना है कि मई माह में म्यूचुअल फंड उद्योग के प्रबंधन के तहत कुल संपत्ति में गिरावट इस दौरान तरल और मुद्रा बाजार श्रेणी में धन की निकासी बढ़ना रहा है। म्यूचुअल फंड योजनाओं में पिछले माह के अंत में कुल निकासी 58,185 करोड़ रुपए रही जबकि अप्रैल के अंत में 1.71 लाख करोड़ रुपए का शुद्ध अंतर्प्रवाह हुआ। ये आंकड़े म्यूचुअल फंड एसोसिएशन द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें- यस बैंक में विदेशी निवेशक बढ़ा सकेंगे अपनी सीमा, भारत-जापान तापीय बिजली समझौते को मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें- अब Selfie लेकर कर सकते हैं म्‍यूचुअल फंड में इंवेस्‍ट, नए निवेशकों के लिए आसान हुई प्रक्रिया

Latest Business News