A
Hindi News पैसा बिज़नेस FTIL के संस्‍थापक जिग्‍नेश शाह गिरफ्तार, NSEL घोटाले और मनीलॉन्ड्रिंग का आरोप

FTIL के संस्‍थापक जिग्‍नेश शाह गिरफ्तार, NSEL घोटाले और मनीलॉन्ड्रिंग का आरोप

फाइनेंशियल टैक्नोलॉजीज इंडिया लि. (एफटीआइएल) के संस्थापक जिग्‍नेश शाह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

FTIL के संस्‍थापक जिग्‍नेश शाह गिरफ्तार, NSEL घोटाले और मनीलॉन्ड्रिंग का आरोप- India TV Paisa FTIL के संस्‍थापक जिग्‍नेश शाह गिरफ्तार, NSEL घोटाले और मनीलॉन्ड्रिंग का आरोप

नई दिल्‍ली। फाइनेंशियल टैक्नोलॉजीज इंडिया लि. (एफटीआइएल) के संस्थापक जिग्‍नेश शाह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। शाह की गिरफ्तारी 5600 करोड़ रुपये के नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लि. (एनएसईएल) घोटाले और मनी लांड्रिंग के मामले को लेकर हुई है।

ईडी के अधिकारियों ने जानकारी दी कि जिग्‍नेश शाह को प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। इससे पहले जांच अधिकारियों ने शाह से पूछताछ की और इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि शाह को बुधवार को स्पेशल एंटी मनी लांड्रिंग कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ईडी ने पिछले साल मार्च में मुंबई की अदालत में एनएसईएल और 67 अन्य लोगों के खिलाफ 20 हजार पेज की चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में 3721.22 करोड़ रुपये निकाले जाने का विवरण दिया गया था। एनएनईएल में तत्कालीन कमोडिटी रेगुलेटर फॉरवर्ड मार्केट्स कमीशन (एफएमसी) द्वारा जुलाई 2013 में एनएसईएल के ज्यादातर अनुबंधों में स्पॉट ट्रेडिंग बंद किए जाने के बाद भुगतान संकट पैदा हुआ था। इसके बाद एनएसईएल मामले की जांच शुरू की गई।

संपत्ति कुर्की पर तल्‍ख हुए माल्या के तेवर, कहा- अब और मुश्किल होगा बैंकों का पैसा लौटाना

Latest Business News