A
Hindi News पैसा बिज़नेस SAIL की 3 इकाइयों के कर्मचारी हड़ताल पर, सुबह 6 बजे से बंद है प्रोडक्‍शन : इंटक

SAIL की 3 इकाइयों के कर्मचारी हड़ताल पर, सुबह 6 बजे से बंद है प्रोडक्‍शन : इंटक

SAIL की 3 इकाइयों के कर्मचारी मंगलवार को एक दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। वह सरकार के SAIL का विनिवेश करने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं।

SAIL की 3 इकाइयों के कर्मचारी हड़ताल पर, सुबह 6 बजे से बंद है प्रोडक्‍शन : इंटक- India TV Paisa SAIL की 3 इकाइयों के कर्मचारी हड़ताल पर, सुबह 6 बजे से बंद है प्रोडक्‍शन : इंटक

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की 3 इकाइयों के कर्मचारी मंगलवार को एक दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। वह सरकार के SAIL का विनिवेश करने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं।

ट्रेड यूनियन इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीव रेड्डी ने कहा कि SAIL की तीन इकाइयों- दुर्गापुर के अलॉय स्टील संयंत्र, कर्नाटक के सलेम स्टील संयंत्र और भद्रावती संयंत्र में मौजूद इंटक और सीटू की सभी यूनियनें मंगलवार को सुबह 6 बजे से हड़ताल पर हैं। उन्होंने कहा कि सुबह छह बजे से कोई उत्पादन नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें :अब एक दिन में मिलेगा PAN और TAN नंबर, बिजनेस को आसान बनाने के लिए CBDT ने उठाया कदम

लगभग 10,000 कर्मचारी हैं हड़ताल पर

इन तीनों इकाइयों के करीब 10,000 कर्मचारी हड़ताल पर हैं जिनमें अस्थाई या ठेके पर रखे गए कर्मचारी भी शामिल हैं। वह इन तीनों इकाइयों के विनिवेश प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं। रेड्डी ने सोमवार को कहा था कि इन संयंत्रों के कर्मचारियों और अधिकारियों ने सरकार से एक और साल समय देने की मांग की है ताकि वह इनमें लाभ दिखा सकें।

यह भी पढ़ें : अब PAN कार्ड की स्कैन्‍ड कॉपी और OTP के जरिए हुई पैन नंबर को आधार से जोड़ने की व्यवस्था

गौरतलब है कि सरकार SAIL के भद्रावती, सलेम और दुर्गापुर संयंत्र के रणनीतिक विनिवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दे चुकी है।

Latest Business News