A
Hindi News पैसा बिज़नेस माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख नडेला ने की भारत में उद्यमिता ऊर्जा की सराहना, फ्लिपकार्ट से की स्‍ट्रैटजिक पार्टनरशिप

माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख नडेला ने की भारत में उद्यमिता ऊर्जा की सराहना, फ्लिपकार्ट से की स्‍ट्रैटजिक पार्टनरशिप

माइक्रोसॉफ्ट के नडेला ने भारत में उद्यमिता ऊर्जा की सराहना की। कहा भारत संभवत दुनिया की एक ऐसी जगह है जहां उद्यमिता ऊर्जा आनुपातिक वृद्धि करने में सक्षम है।

माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख नडेला ने की भारत में उद्यमिता ऊर्जा की सराहना, फ्लिपकार्ट से की स्‍ट्रैटजिक पार्टनरशिप- India TV Paisa माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख नडेला ने की भारत में उद्यमिता ऊर्जा की सराहना, फ्लिपकार्ट से की स्‍ट्रैटजिक पार्टनरशिप

बेंगलुरू। माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्य नडेला ने भारत में उद्यमिता ऊर्जा की सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत संभवत दुनिया की एक ऐसी जगह है जहां उद्यमिता ऊर्जा आनुपातिक वृद्धि करने में सक्षम है। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट ने फ्लिपकार्ट के साथ ‘स्‍ट्रैटजिक पार्टनरशिप’ का एलान किया है। इसके तहत फ्लिपकार्ट माइक्रोसॉफ्ट का एक्‍सक्‍लूसिव पब्लिक क्‍लाउड प्‍लेटफॉर्म Microsoft  Azure एडॉप्‍ट करेगी। इससे लोगों को बेस्ट ऑनलाइन शॉपिंग सर्विस मिलेगी। नडेला तीन दिन की भारत यात्रा पर बेंगलुरू में हैं।

भारत में जन्मे नडेला ने कहा है कि भारत में मौजूदा जबरदस्त उद्यमिता ऊर्जा को लेकर माइक्रोसॉफ्ट उत्साहित है। एक सवाल के जवाब में नडेला ने कहा,जब भी मैं भारत वापस आता हूं तो एक चीज जो घेर लेती है वह है यहां की उद्यमिता ऊर्जा। अनेक तरह के स्टार्टअप यहां हैं जो कि बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

नडेला ने कहा-भारत में कम से कम इस समय हमारी उद्यमी ऊर्जा का केंद्र हमारे क्लाउड के चारों ओर केंद्रित है। उद्मियों की गुणवत्ता व विचार जोरदार हैं। भारतीय बाजार अपने आप में बहुत विशाल है। सबसे बड़ी बात यहां हो रही वृद्धि है। नडेला ने कहा कि अनेक भारतीय ब्रांड पहले ही स्थापित हैं।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ बिन्‍नी बंसल ने कहा कि इस स्‍ट्रैटजिक पार्टनरशिप के जरिए हम टेक्‍नोलॉजी, ई-कॉमर्स और मार्केट की जानकारी और साझा ताकत का फायदा उठा सकेंगे। इससे कस्‍टमर्स के लिए ऑनलाइन शॉपिंग और बेहतर हो जाएगी। उन्‍होंने कहा कि फ्लिपटकार्ट अपने बिजनेस के 10वें साल में है और उसके पास 5 करोड़ कस्‍टमर हैं।

Latest Business News