A
Hindi News पैसा बिज़नेस Good news: पीएफ डिपॉजिट पर 9 फीसदी ब्याज देने की जल्द हो सकती है घोषणा

Good news: पीएफ डिपॉजिट पर 9 फीसदी ब्याज देने की जल्द हो सकती है घोषणा

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) वित्त वर्ष 2015-16 के लिए पीएफ जमाओं पर 9 फीसदी ब्याज देने की घोषणा 16 फरवरी को कर सकता है।

Good news: पीएफ डिपॉजिट पर 9 फीसदी ब्याज देने की जल्द हो सकती है घोषणा- India TV Paisa Good news: पीएफ डिपॉजिट पर 9 फीसदी ब्याज देने की जल्द हो सकती है घोषणा

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) वित्त वर्ष 2015-16 के लिए पीएफ जमाओं पर 9 फीसदी ब्याज देने की घोषणा 16 फरवरी को कर सकता है। ईपीएफओ बीते दो वित्त वर्ष से पीएफ पर 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है। ईपीएफओ के सर्कुलर के अनुसार, ईपीएफओ केंद्रीय न्यासी मंडल (टीबीटी) की बैठक 16 फरवरी 2016 को चेन्नई में होनी है। इस बैठक के एजेंडे में 2015-16 के लिए ईपीएफओ के शेयरहोल्डर को दिए जाने वाले ब्याज की दर पर विचार करना भी शामिल है। इससे पहले ईपीएफओ सलाहकार निकाय, एफएआईसी ने मौजूदा वित्त वर्ष के लिए 8.95 फीसदी ब्याज दर की सिफारिश की थी। इससे पहले 2013-14 व 2015-16 के लिए 8.75 फीसदी ब्याज दिया गया है।

दो मिनट में पता कर सकते हैं PF खाते का बैलेंस

PF account gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

9 फीसदी ब्याज देने पर 100 करोड़ का होगा घटा

सितंबर में ईपीएफओ के आय अनुमानों के अनुसार, पीएफ पर 9 फीसदी ब्याज देने से 100 करोड़ रुपये का घाटा होगा। सीबीटी के सदस्य पीजी बनासुर ने इससे पहले कहा था, ईपीएफओ जब नए अनुमान लगाएगा तो हमारा मानना है कि पीएफ जमाओं पर 9 प्रतिशत ब्याज देने पर 100 करोड़ रुपये का अधिशेष आएगा। एफएआईसी अपनी सिफारिशों में अगली बैठक में बदलाव कर सकता है और 2015-16 के लिए 9 प्रतिशत की ब्याज दर सुझा सकता है।

ईपीएफओ का शेयर निवेश नुकसान से बचाव का बेहतर विकल्प: सिन्हा

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि कर्मचारी भविष्य निधि कोष (ईपीएफओ) का शेयर बाजार में निवेश बढ़ा कर 15 फीसदी करने का पक्ष लेते हुए कहा कि जो लोग अपनी सेवानिवृत्ति के लिए पैसा बचा रहे हैं उन्हें औसत लागत का लाभ अवश्य मिलना चाहिए।

Latest Business News