A
Hindi News पैसा बिज़नेस कई महीनों से ठप पड़ी है EPFO की वेबसाइट, ट्विटर पर दिया झूठा दिलासा तो लोगों ने भेजे स्‍क्रीनशॉट

कई महीनों से ठप पड़ी है EPFO की वेबसाइट, ट्विटर पर दिया झूठा दिलासा तो लोगों ने भेजे स्‍क्रीनशॉट

EPFO के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जब वेबसाइट डाउन होने की शिकायत लोगों ने की तो उन्‍हें सिर्फ झूठा दिलासा दिया गया कि अब वेबसाइट सही तरीके से काम कर रही है।

कई महीनों से ठप पड़ी है EPFO की वेबसाइट, ट्विटर पर दिया झूठा दिलासा तो लोगों ने भेजे स्‍क्रीनशॉट- India TV Paisa कई महीनों से ठप पड़ी है EPFO की वेबसाइट, ट्विटर पर दिया झूठा दिलासा तो लोगों ने भेजे स्‍क्रीनशॉट

नई दिल्‍ली। पिछले कई महीनों से तकनीकी अपग्रेडेशन की वजह से EPFO की वेबसाइट डाउन चल रही है। इसके सदस्‍यों की संख्‍या करोड़ों में है जिन्‍हें वेबसाइट डाउन होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जब लोगों ने EPFO के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसकी शिकायत की तो उन्‍हें सिर्फ झूठा दिलासा दिया गया कि अब वेबसाइट सही तरीके से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें :Step By Step Guide : जानिए कैसे खुलवाया जाता है बेटियों के लिए सुकन्‍या समृद्धि योजना का खाता

ट्वीट में देखें EPFO के दिलासा देने पर लोगों ने क्‍या प्रतिक्रिया दी

@socialepfo IT IS NOT WORKING!!!! IT"S NOT WORKING …#EPFO not working.. pic.twitter.com/PuVx94bMBt

— Santosh krishna (@santoshkrishna) March 21, 2017

मेंबर पोर्टल अब भी नहीं कर रहा है काम

EPFO का UAN मेंबर पोर्ट सिर्फ रजिस्टर्ड नियोक्ता (https://unifiedportal-emp.epfindia.gov.in/epfo/) के लिए काम करता दिख रहा है, जबकि एंप्लॉई वाला लिंक अभी भी नहीं खुल रहा है (https://unifiedportal-mem.epfindia.gov.in/memberinterface)। इससे एक बात तो साफ हो जाती है कि EPFO की वेबसाइट पर सॉफ्टवेयर अपडेशन की दिक्कतें अभी तक चल रही हैं और डिजिटल इंडिया में अपना PF बैलेंस ऑनलाइन देखने का विकल्प ही काम नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें :PF से पैसे निकालने के लिए नहीं लेनी होगी एंप्‍लॉयर की मंजूरी, EPFO ने जारी किया नया फॉर्म

कई महीनों से EPFO की वेबसाइट में चल रही खराबी को देखते हुए ऐसा लगता है कि एक तरफ जहां सरकार लगातार इसे दुरुस्‍त करने की कोशिश कर रही है लेकिन प्रयासों के बावजूद इसका सही न होना ये दर्शाता है कि वेबसाइट में कोई बड़ी खराबी आ गई है।

Latest Business News