A
Hindi News पैसा बिज़नेस EPFO की सोशल मीडिया एजेंसी नियुक्त करने की योजना, दूर होगी लोगों से संपर्क की कमी की समस्या

EPFO की सोशल मीडिया एजेंसी नियुक्त करने की योजना, दूर होगी लोगों से संपर्क की कमी की समस्या

EPFO का केंद्रीय न्यासी बोर्ड सोशल मीडिया फेसबुक और ट्विटर पर अपनी उपस्थिति के प्रबंधन के लिये सात जुलाई पेशेवर एजेंसी की नियुक्ति करेगा।

EPFO की सोशल मीडिया एजेंसी नियुक्त करने की योजना, दूर होगी लोगों से संपर्क की कमी की समस्या- India TV Paisa EPFO की सोशल मीडिया एजेंसी नियुक्त करने की योजना, दूर होगी लोगों से संपर्क की कमी की समस्या

नई दिल्ली: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) का केंद्रीय न्यासी बोर्ड सोशल मीडिया फेसबुक और ट्विटर पर अपनी उपस्थिति के प्रबंधन के लिये सात जुलाई पेशेवर एजेंसी की नियुक्ति करेगा। इसका मकसद लोगों के बीच संपर्क की कमी को दूर करना है।

भविष्य निधि निकासी के नियम कड़े किये जाने के बाद बेंगलुरू में विरोध प्रदर्शन तथा हिंसक घटनाओं के बाद यह चीज सामने आयी है। उन घटनाओं के बाद श्रम मंत्रालय को आदेश को वापस लेना पड़ा था।

श्रम मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, EPFO के लिये सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और ट्विटर के प्रबंधन को लेकर एक एजेंसी की सेवा लेने का प्रस्ताव है। यह श्रम मंत्री की अध्यक्षता वाले केंद्रीय न्यासी बोर्ड की सात जुलाई को होने वाली बैठक के एजेंडे में शामिल है।

एजेंडे में EPFO का संगठनात्मक पुनर्गठन का मामला भी शामिल है।

EPFO के शेयर निवेश को व्यवस्थित करने के लिए सात कंपनियां दौड़ में

सात संपत्ति प्रबंधक कंपनियां-SBI म्यूचुअल फंड, ICICI प्रूडेंशियल, रिलायंस कैपिटल, HDFC, LIC, UIT तथा कोटक महिंद्रा- चालू वित्त वर्ष के दौरान कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के शेयर बाजार में निवेश प्रबंधन के लिए दौड़ में शामिल हैं।

EPFO के एक अधिकारी ने कहा, वित्त आडिट एवं निवेश समिति (FAIC) EPFO के चालू वित्त वर्ष में बाजार में निवेश प्रबंधन के लिए सात कंपनियों-एसबीआई म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, रिलायंस कैपिटल, एचडीएफसी, एलआईसी, यूटीआई तथा कोटक महिंद्रा द्वारा सौंपी गई तकनीकी तथा वित्तीय बोलियों को खोलेगी।

यह भी पढ़ें- Happy Retirement: EPFO ने पेश किया खास ऑफर, 60 साल में रिटायरमेंट लेने पर मिलेगी 8.16 फीसदी ज्‍यादा पेंशन

Latest Business News