A
Hindi News पैसा बिज़नेस Etihad एयरवेज ने भारत में शुरू की दुनिया की सबसे महंगी हवाई सेवा

Etihad एयरवेज ने भारत में शुरू की दुनिया की सबसे महंगी हवाई सेवा

मुंबई अब दुनिया की सबसे महंगी एयर सर्विस से जुड़ गया है। UAE की कंपनी Etihad ने मुंबई के लिए सबसे बड़े हवाई जहाज एयरबस ए-380 की सर्विस शुरू की है।

Etihad एयरवेज ने भारत में शुरू की दुनिया की सबसे महंगी हवाई सेवा, मुंबई से न्‍यूयॉर्क का किराया 25 लाख रुपए- India TV Paisa Etihad एयरवेज ने भारत में शुरू की दुनिया की सबसे महंगी हवाई सेवा, मुंबई से न्‍यूयॉर्क का किराया 25 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई अब दुनिया की सबसे महंगी एयर सर्विस से जुड़ गया है। संयुक्त अरब अमीरात की एविएशन कंपनी Etihad  एयरवेज ने मुंबई के लिए दुनिया के सबसे बड़े हवाई जहाज एयरबस ए-380 की सर्विस शुरू की है। इस सुपर लक्‍जरी हवाइ जहाज से मुंबई से न्‍यूर्याक का किराया 25.22 लाख रुपए है। रविवार को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर अबूधाबी से पहली फ्लाइट मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची। Etihad एयरवेज के लिए लंदन, सिडनी और न्यूयार्क के बाद अब मुंबई ए-380 विमान का चौथा गंतव्य बन गया है। एक जून से इस श्रृंखला में मेलबर्न भी जुड़ जाएगा

पैसेंजर को मिलेगा स्‍पेशल अपार्टमेंट

यह फ्लाइट रोजाना मुंबई से अबू धाबी और फिर लंदन होते हुए न्यूयॉर्क जाएगी।  यह Etihad फ्लाइट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इस फ्लाइट में अपार्टमेंट की सुविधा है। पैसेंजर्स को तीन कमरों का अपार्टमेंट दिया जाएगा, इसमें लिविंग रूम, बेडरूम और शॉवर रूम शामिल होगा। सर्विस के लिए बटलर और एक्सक्लूसिव शेफ भी रहेगा। इसमें 496 सवारियों के बैठने की जगह है। फ्लाइट में तीन तरह की सर्विस है। सबसे महंगी सर्विस फर्स्ट क्लास की है। इसी में पैसेंजर्स को अपार्टमेंट की फैसिलिटी दी जाएगी।

तस्‍वीरों में देखिए दुनिया की सबसे महंगी फ्लाइट की खासियतें

etihad

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये है इस फ्लाइट की प्राइस लिस्‍ट

3 रूम के अपार्टमेंट में सफर करने के लिए आपको पैसे भी खास खर्चने होंगे। Etihad फ्लाइट में मुंबई से अबू धाबी का किराया 3.31 लाख रुपए है। वहीं मुंबई से लंदन का किराया 17.25 लाख रुपये है। इसका मुंबई से न्यूयॉर्क तक का किराया 25.22 लाख रुपये है। एत्तिहाद एयरलाइन्स की वाइस प्रेसिडेंट नीरजा भाटिया के बताया कि लोग गर्मियों में सबसे ज्यादा सफर करते हैं। इसी को देखते हुए हमने इस सर्विस को लॉन्च किया गया है। अबू धाबी से मेलबर्न के लिए इसी तरह की फ्लाइट 1 जून से शुरू होगी।

किराए में वृद्धि के मसले को एयरलाइनों के साथ उठाएगी सरकार

हवाई टिकट कैंसिल कराना हुआ महंगा, इंडिगो घरेलू उड़ान के टिकट पर काटेगी 2,250 रुपए

Latest Business News