A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक्जिम बैंक ने गिनी को 21 करोड़ डॉलर का आसान शर्तो पर ऋण उपलब्ध कराया

एक्जिम बैंक ने गिनी को 21 करोड़ डॉलर का आसान शर्तो पर ऋण उपलब्ध कराया

आरबीआई ने कहा कि इस समझौते पर दिसंबर 2019 में एक्ज़िम बैंक और गिनी सरकार के बीच हस्ताक्षर किए गए थे। रिण सुविधा का यह समझौता 11 अगस्त, 2021 से प्रभावी है।

एक्जिम बैंक ने गिनी को 21 करोड़ डॉलर का आसान शर्तो पर ऋण उपलब्ध कराया- India TV Paisa Image Source : FILE एक्जिम बैंक ने गिनी को 21 करोड़ डॉलर का आसान शर्तो पर ऋण उपलब्ध कराया

मुंबई: एक्ज़िम बैंक ने अफ्रीकी देश गिनी की विभिन्न परियोजनाओं में मदद के लिए भारत सरकार की तरफ से 21.07 करोड़ डॉलर का आसान ऋण मुहैया कराया है। भारतीय रिज़र्व बैंक ने बृहस्पतिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि गिनी में ग्रैंड कॉनक्री-क्षितिज 2040 पेयजल आपूर्ति परियोजना को वित्तीय तौर पर मजबूत करने के लिए 17 करोड़ डॉलर की रिण सुविधा उपलब्ध कराई गई है। 

आरबीआई ने कहा कि इस समझौते पर दिसंबर 2019 में एक्ज़िम बैंक और गिनी सरकार के बीच हस्ताक्षर किए गए थे। रिण सुविधा का यह समझौता 11 अगस्त, 2021 से प्रभावी है। इसके अलावा कंकन और नजेरेकोर क्षेत्र में अस्पतालों के निर्माण और उन्नयन के लिए बैंक की तरफ से 2.05 करोड़ डॉलर की ऋण सीमा दी जायेगी। वहीं गिनी में दो सौर परियोजनाओं के लिए 2.02 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा दी गई है। केंद्रीय बैंक ने कहा कि गिनी में सात सार्वजनिक विश्वविद्यालयों के लिए बिजली और पीने के पानी की आपूर्ति के लिए सौर परियोजना पर 1.44 करोड़ डॉलर, जबकि 200 स्वास्थ्य सुविधाओं में बिजली सुविधा और प्रशीतन के लिए 58.2 लाख डॉलर का खर्च आएगा।

Latest Business News