A
Hindi News पैसा बिज़नेस माल्या को वापस लाने के लिये प्रत्यर्पण एकमात्र रास्ता, सरकार कर रही है कानूनी कोशिशें

माल्या को वापस लाने के लिये प्रत्यर्पण एकमात्र रास्ता, सरकार कर रही है कानूनी कोशिशें

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि विजय माल्या को वापस लाने का एकमात्र तरीका प्रत्यर्पण है और सरकार जरूरी कानूनी प्रक्रिया पर काम कर रही है।

माल्या को वापस लाने के लिये प्रत्यर्पण एकमात्र रास्ता, सरकार कर रही है कानूनी कोशिशें- India TV Paisa माल्या को वापस लाने के लिये प्रत्यर्पण एकमात्र रास्ता, सरकार कर रही है कानूनी कोशिशें

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने आज कहा कि शराब व्यवसायी विजय माल्या को वापस लाने का एकमात्र तरीका प्रत्यर्पण है और सरकार जरूरी कानूनी प्रक्रिया पर काम कर रही है।

वित्त राज्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, हम माल्या को वापस भारत लाने के लिये कानूनी प्रक्रिया पर काम कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के दो साल पूरे होने के मौके वह तथा केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिये यहां आये थे।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, हमने माल्या को जानबूझकर कर्ज नहीं लौटाने वाला घोषित किया है लेकिन हमें ब्रिटेन के साथ कानून प्रक्रिया के जरिये जाना है। सिन्हा ने कहा, उन्हें यहां वापस लाले का एकमात्र तरीका प्रत्यर्पण है लेकिन ब्रिटेन के साथ प्रत्यर्पण प्रक्रिया बेहद जटिल है और कानूनी प्रक्रिया पर काम कर रहे हैं। शराब व्यवसायी की बंद पड़ी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए से अधिक बकाया है। माल्‍या ने मार्च में देश छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें- माल्‍या को देश वापस लाने की कोशिश को लगा झटका, इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने से किया मना

यह भी पढ़ें- बैंकों ने शुरू किया माल्या के किंगफिशर विला का मूल्यांकन, नीलामी की तारीख का जल्द होगा ऐलान

Latest Business News