A
Hindi News पैसा बिज़नेस Facebook का लाइव वीडियो फीचर, अब हर भारतीय यूजर के लिए उपलब्ध

Facebook का लाइव वीडियो फीचर, अब हर भारतीय यूजर के लिए उपलब्ध

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) ने अपना लाइव वीडियो फीचर भारतीय यूजर्स के उपलब्ध करा दिया है। यह फीचर iOS और एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है।

Facebook ने शुरू किया लाइव वीडियो फीचर, अब हर भारतीय यूजर कर सकेगा इसका इस्‍तेमाल- India TV Paisa Facebook ने शुरू किया लाइव वीडियो फीचर, अब हर भारतीय यूजर कर सकेगा इसका इस्‍तेमाल

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) ने अपना लाइव वीडियो फीचर भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है। यह फीचर iOS और एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। आपको बता दें कि यह फीचर पहले सभी फेसबुक पेज और चुनिंदा देशों के यूजर्स के लिए उपलब्ध था।

यह भी पढ़ें- भारत के गांवों में Wi-Fi लॉन्च करने की तैयारी में Facebook, लोगों को मिलेगा सस्ता इंटरनेट

फेसबुक की देखें तस्वीरें

facebook gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

एंड्रॉयड यूजर्स इस फीचर को फेसबुक एप में स्टेटस बॉक्स के नीचे फोटो और चेक इन ऑप्शन के साइड में इसका आइकन देख सकेंगे। iOS यूजर्स को व्हाट्स ऑन माइंड बॉक्स पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद अगले स्क्रीन के निचले हिस्से में लाइव वीडियो का ऑप्शन दिया गया है।

लाइव वीडियो फीचर की मदद से यूजर फेसबुक पर दूसरे यूजर्स के लिए लाइव वीडियो फीड ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं। कंपनी ने लाइव वीडियो को लोकप्रिय बनाने के लिए आक्रमक रणनीति अपनाई है। कंपनी ने इस फीचर को हर आम यूजर के लिए उपलब्ध करा दिया है। इससे अब आने वाले समय में आप अपनी टाइम लाइन पर कई लाइव वीडियो देख सकेंगें।

यह भी पढ़ें- Facebook Messenger पर अब कर सकेंगे सीक्रेट चैट, कंपनी ने पेश किया इनक्रिप्शन फीचर

मौजूदा समय में फेसबुक यूजर्स को चार घंटे तक का लाइव वीडियो पोस्ट करने की इजाजत देता है। आप को बता दें कि पहले यह समय सीमा 2 घंटे की थी। यूजर्स अब ब्रॉडकास्ट के दैरान कमेंट्स को छिपा भी सकते हैं।

Latest Business News