A
Hindi News पैसा बिज़नेस मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा में खर्च हुए 2 साल में 12 मिलियन डॉलर

मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा में खर्च हुए 2 साल में 12 मिलियन डॉलर

फेसबुक की ओर से हाल में फाइल की गई एसईसी में यह बात सामने आई है कि वर्ष 2013 से 2015 के दौरान मार्क जुकरवर्ग की सुरक्षा पर कंपनी ने 12 मिलियन डॉलर खर्च किए।

मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा में खर्च हुए 2 साल में 12 मिलियन डॉलर- India TV Paisa मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा में खर्च हुए 2 साल में 12 मिलियन डॉलर

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की ओर से हाल में फाइल की गई एसईसी में यह बात सामने आई है कि वर्ष 2013 से 2015 के दौरान मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा पर कंपनी ने 12 मिलियन डॉलर खर्च किए। 2015 में फाइल की गई एलईसी के कॉम्पेनसेशन टेबल कॉलम में मार्क जुकरबर्ग के घर के रख रखाव, इंस्टॉलेशन, सिक्योरिटी इक्विपमेंट के मेंटेनेस और सिक्योरिटी स्टाफ पर खर्चें का जिक्र किया है।

कंपनी को नॉन वोटिंग स्टॉक्स देकर यह रिपोर्ट फेसबुक के सीईओ की पोजिशन को सुरक्षित रखता है। फेसबुक ने घोषणा की है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने स्टॉक्स की नॉन वोटिंग क्लास की एक योजना को कैपिटल बढ़ाने के लिए मंजूरी दी है। जुकरबर्ग के पास कंपनी का उदेश्य और दिशा लेने का कंट्रोल रहेगा।

तस्‍वीरों में देखिए एक्टिव यूजर्स के आधार पर दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म

messaging

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फेसबुक के मुताबिक अंशधारक 20 जून को एनुअल स्टॉकहोल्डर मीटिंग में प्रोपोसल पर अपना वोट दर्ज करेंगे। इस कदम के बाद जुकरबर्ग इनचार्ज ही रहेंगें फिर चाहे वह अपनी मेजर होल्डिंग्स को चैरिटी कर दें जिसकी पिछले साल उन्होंने अपनी पत्नी के साथ घोषणा की थी।

मार्क ने 45 अरब यूएस डॉलर चैरिटी करने कि की थी घोषणा

मार्क ने घोषणा की थी कि वह अपने 99 फीसदी फैसबुक के शेयर्स यानि कि 45 अरब यूएस डॉलर डोनेट करेंगे ताकि अपने जीवन काल में इस मिशन को बढ़ावा दे सकें। उन्होंने बताया कि वह जानते हैं कि इस मुद्दें पर काम करने वाले अन्य संस्‍थान और प्रतिभाओं को देखते हुए यह एक बहुत ही छोटा सा योगदान है। लेकिन वह अन्य कामों के साथ-साथ वो करना चाहते हैं जो वह कर सकते हैं।

Latest Business News