A
Hindi News पैसा बिज़नेस Facebook 'म्यूजिक' वीडियोज से YouTube को देगी टक्कर, 'स्लाइडशो' के नाम से ऐड करेगी नया फीचर

Facebook 'म्यूजिक' वीडियोज से YouTube को देगी टक्कर, 'स्लाइडशो' के नाम से ऐड करेगी नया फीचर

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook गूगल की वीडियो शेयरिंग वेबसाइट YouTube को टक्कर देने की तैयारी कर रही है। 'स्लाइडशो' नाम से नया फीचर लाने की तैयारी में है।

Facebook ‘म्यूजिक’ वीडियोज से YouTube को देगी टक्कर, ‘स्लाइडशो’ के नाम से ऐड करेगी नया फीचर- India TV Paisa Facebook ‘म्यूजिक’ वीडियोज से YouTube को देगी टक्कर, ‘स्लाइडशो’ के नाम से ऐड करेगी नया फीचर

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook गूगल की वीडियो शेयरिंग वेबसाइट YouTube को टक्कर देने की तैयारी कर रही है। फेसबुक ‘स्लाइडशो’ नामक एक नया फीचर लाने पर विचार कर रही है, जिसमें वार्नर म्यूजिक ग्रुप का संगीत भी शामिल होगा, जिससे यूजर्स संगीत का लुत्फ उठा सकेंगे। न्यूयॉर्क पोस्ट की रविवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में 1.59 अरब यूजर्स तक अपनी पहुंच रखने वाली फेसबुक म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ काम करने के लिए नए तरीके तलाश रही है।

ऑस्ट्रेलिया से शुरू होगी सर्विस

कंपनी ने इससे पहले संगीत कंपनियों के साथ लाइसेंस के संबंध में बातचीत की थी और यूजर्स द्वारा अपलोड किए जाने वाले वीडियो (जैसे बर्थडे पार्टी या गर्मी की छुट्टियों के वीडियो) की संख्या सीमित की। फेसबुक का यह फीचर संगीत कंपनियों के लिए एक खुशखबरी की तरह है, क्योंकि इस वक्त वे यूजर्स द्वारा बिना लाइसेंस के यू ट्यूब पर डाले जाने वाले गीतों के कारण नुकसान में चल रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में शुरू किया जाएगा।

तस्‍वीरों में देखिए एक्टिव यूजर्स के आधार पर दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म

messaging

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फेसबुक की भारत में फेसबुक एट वर्क पहल

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने भारत में अपनी फेसबुक एट वर्क सेवा शुरू की है जो किसी संगठन के कर्मियों को आपस में जुड़ने और सहयोग करने के लिए मंच मुहैया कराएगा। अभी यह सेवा शुरूआती चरण में है। एल एंड टी इंफोटेक, टेलिनॉर, आरबीएस, यस बैंक, गोदरेज इंडस्ट्रीज, पेटीएम, जोमैटो और दिल्लीवेरी जैसी कंपनियों ने इसमें रूचि दिखाई है। आम फेसबुक की तरह ही इस सुविधा में भी प्रयोगकर्ताओं को अपने सहकर्मियों से जुड़ने, उनसे जुड़ी नवीनतम (न्यूजफीड) घटनाओं को देखने, कमेंट और पोस्ट शेयर करने, समूह बनाने और कामकाजी चैट करने की सुविधा मिलेगी।

Latest Business News