A
Hindi News पैसा बिज़नेस वित्त मंत्री ने BJP की बैठक में सभी सांसदों को GST के फायदों के बारे में बताया, अब बुधवार को GST बिल पर लोकसभा में होगी चर्चा

वित्त मंत्री ने BJP की बैठक में सभी सांसदों को GST के फायदों के बारे में बताया, अब बुधवार को GST बिल पर लोकसभा में होगी चर्चा

BJP संसदीय दल की बैठक में GST के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की गई है। बुधवार को लोक सभा में जीएसटी विधेयक पर चर्चा के लिए सात घंटे का वक्त तय किया गया है।

वित्त मंत्री ने BJP की बैठक में सभी सांसदों को GST के फायदों के बारे में बताया, अब बुधवार को GST बिल पर लोकसभा में होगी चर्चा- India TV Paisa वित्त मंत्री ने BJP की बैठक में सभी सांसदों को GST के फायदों के बारे में बताया, अब बुधवार को GST बिल पर लोकसभा में होगी चर्चा

नई दिल्ली। BJP संसदीय दल की बैठक में मंगलवार को GST के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की गई है। बुधवार को लोक सभा में जीएसटी विधेयक पर चर्चा के लिए सात घंटे का वक्त तय किया गया है। इसी के मद्देनजर बीजेपी की बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पार्टी के सभी सांसदों को जीएसटी के फायदों के बारे में बताया और सभी सांसदों से सदन की चर्चा में हिस्सा लेने को कहा गया है।

यह भी पढ़े: GST बिल को राष्‍ट्रपति ने दी संसद में पेश करने की मंजूरी, सोमवार को लोकसभा में रख सकती है सरकार

बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा

विधेयक के इस सत्र में पारित होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि देशभर में एक कर प्रणाली, देश और उपभोक्ता दोनों के लिए ही फायदेमंद है। प्रधानमंत्री मोदी भी पार्टी सांसदों से अपने-अपने इलाकों में जाकर जीएसटी के बारे में जनता को जानकारी देने की बात कह चुके हैं। साथ ही, उन्होंने कहा था कि एक कर प्रणाली से देश के आम नागरिकों को बहुत फायदा होने वाला है।

सोमवार को GST से जुड़े 4 बिल हुए थे लोकसभा में पेश

  • वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को ही जीएसटी से जुड़े चार विधेयकों को लोक सभा में पेश किया था। लोक सभा में पारित होने के बाद विधेयक को राज्य सभा में पेश किया जाएगा।
  • राज्य सभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है, ऐसे में सरकार विधेयक पर विपक्ष का समर्थन हासिल करने में जुटी है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि सरकार इस ऐतिहासिक विधेयक को सहमति के साथ सदन में पारित कराना चाहती है।

तस्‍वीरों के जरिए समझिए क्‍या है GST

GST

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

1 जुलाई से सरकार लागू करना चाहती है GST

सरकार ने एक जुलाई से जीएसटी को लागू करने की मंशा जताई है। जीएसटी लागू होने के बाद भारत की आर्थिक वृद्धि में दो फीसदी तक की बढ़ोतरी का अनुमान लगाया गया है।

Latest Business News