A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारतीय कंपनियों ने FY 17 में कॉरपोरेट बांड्स के निजी नियोजन से जुटाए रिकॉर्ड सात लाख करोड़ रुपए

भारतीय कंपनियों ने FY 17 में कॉरपोरेट बांड्स के निजी नियोजन से जुटाए रिकॉर्ड सात लाख करोड़ रुपए

भारतीय कंपनियों ने पिछले वित्त वर्ष में कारोबारी जरूरतों की पूर्ति के लिए कॉरपोरेट बांड्स के निजी नियोजन के माध्यम से सात लाख करोड़ रुपए जुटाए

भारतीय कंपनियों ने FY 17 में कॉरपोरेट बांड्स के निजी नियोजन से जुटाए रिकॉर्ड सात लाख करोड़ रुपए- India TV Paisa भारतीय कंपनियों ने FY 17 में कॉरपोरेट बांड्स के निजी नियोजन से जुटाए रिकॉर्ड सात लाख करोड़ रुपए

नई दिल्ली। भारतीय कंपनियों ने पिछले वित्त वर्ष में कारोबारी जरूरतों की पूर्ति के लिए कॉरपोरेट बांड्स के निजी नियोजन के माध्यम से सात लाख करोड़ रुपए जुटाए, जो पिछले साल की तुलना में 43 फीसदी अधिक है।

प्राइम डाटाबेस के मुताबिक कंपनियों ने वित्त वर्ष 2016-17 में 7,03,505 करोड़ रुपए जुटाए, जो पिछले वित्त वर्ष के 4,92,157 करोड़ रुपए से 43 प्रतिशत अधिक है। यह वर्ष 2001-02 के बाद किसी एक वित्त वर्ष में कंपनियों द्वारा जुटाई गई सर्वाधिक राशि है।

प्राइम डाटाबेस के प्रबध निदेशक प्रणव हल्दिया ने कहा कि कोष उगाही में आई इस जोरदार तेजी की वजह निजी क्षेत्र की कंपनियों का बेहतर योगदान हो सकता है। निजी कंपनियों ने वर्ष के दौरान ऋणपत्रों के निजी नियोजन के जरिये 4.24 लाख करोड़ जुटाए, जबकि सरकारी स्वामित्व वाले संगठनों ने 2.8 लाख करोड़ रुपए जुटाए। क्षेत्र के हिसाब से वित्तीय सेवाओं का क्षेत्र बाजार में छाया रहा, उसने 3.46 लाख करोड़ रुपए जुटाए, जो कुल राशि का 49 फीसदी है। उसके बाद विद्युत क्षेत्र का स्थान रहा जिसने 1,14,775 करोड़ रुपए जुटाए।

Latest Business News