A
Hindi News पैसा बिज़नेस भर्ती हुए लेकिन काम पर नहीं रखे गए छात्रों को फ्लिपकार्ट देगी 1.50 रुपए अतिरिक्त बोनस

भर्ती हुए लेकिन काम पर नहीं रखे गए छात्रों को फ्लिपकार्ट देगी 1.50 रुपए अतिरिक्त बोनस

फ्लिपकार्ट ने अभ्यर्थियों का चयन करने के बाद उन्हें काम पर नियुक्ति करने के बीच डेढ़-डेढ़ लाख रुपए का अतिरिक्त नियुक्ति बोनस देने की पेशकश की है।

भर्ती हुए लेकिन काम पर नहीं रखे गए छात्रों को फ्लिपकार्ट देगी 1.50 लाख रुपए अतिरिक्त बोनस- India TV Paisa भर्ती हुए लेकिन काम पर नहीं रखे गए छात्रों को फ्लिपकार्ट देगी 1.50 लाख रुपए अतिरिक्त बोनस

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट ने आईआईटी और आईआईएम से अभ्यर्थियों का चयन करने के बाद उन्हें बाकायदा काम पर नियुक्ति करने में बड़ी देरी की आलोचनाओं के बीच ऐसे अभ्यर्थियों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपए का अतिरिक्त नियुक्ति बोनस देने की पेशकश की है। गौरतलब है कि आईआईएम और आईआईटी फ्लिपकार्ट से नाराज हैं। उनका कहना है कि फ्लिपकार्ट को प्लेसमेंट के लिए पहले दिन का प्रीमियम स्लॉट दिया गया था, लेकिन अब ज्वाइनिंग की डेट को दिसंबर तक टालना अच्छा नहीं है।

इन अभ्यर्थियों का चयन उनकी संस्थाओं में ही साक्षात्कार के आधार पर किया गया था। कंपनी का तर्क है कि इस बोनस के पैसे से चयनित युवाओं को अपने एजुकेशन लोन आदि के दायित्व पूरा करने में सहूलियत होगी। बेंगलुरू की इस कंपनी ने कहा है कि उसके यहां आंतरिक पुनर्गठन प्रक्रिया के चलते इन अभ्यर्थियों को काम पर रखने में देरी हुई है। इनकी भर्ती की तिथि को इस वर्ष जून से खिसका कर दिसंबर कर दिया गया है।

तस्वीरों में देखिए एक Flipkart का मतलब

Flipkart

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फ्लिपकार्ट ने आईआईटी के कैंपस प्लेसमेंट से कई छात्र लिए थे। इन छात्रों को जुलाई से नौकरी ज्वाइन करनी थी। फ्लिपकार्ट ने ज्वाइनिंग डेट दिसंबर तक बढ़ा दी जिससे आईआईटी-आईआईएम ने अपनी नाराजगी जताई है। अब सभी आईआईटी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मामले पर बात करेंगे। जिसके बाद फ्लिपकार्ट के हाथ से प्लेसमेंट का डे-वन स्लॉट जा सकता है। गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट मुश्किल वक्त से गुजर रही है। फ्लिपकार्ट में इस वक्त कंपनी की रिस्ट्रक्चरिंग जारी है। वित्त वर्ष 2015 में कंपनी को 2000 करोड़ का नुकसान हुआ है।

Latest Business News