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एफएम नीलामी: 66 चैनलों के लिए 200 करोड़ रुपए की बोली, 200 चैनलों के लिए कोई खरीदार नहीं

एफएम चैनल की तीसरे चरण की नीलामी के दूसरे दौर में 48 शहरों में 66 रेडियो चैनल 200 करोड़ रुपए से अधिक में बिके। 200 चैनलों के लिए बोली नहीं मिली।

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नई दिल्ली। एफएम चैनल की तीसरे चरण की नीलामी के दूसरे दौर में 48 शहरों में 66 रेडियो चैनल अस्थाई रूप से 200 करोड़ रुपए से अधिक में बिके। हालांकि, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की इस नीलामी में 200 चैनलों के लिये कोई बोलीदाता आगे नहीं आया।

  • एफएम रेडियो चरण तीन के दूसरे दौर की नीलामी के परिणाम की सोमवार को घोषणा की गई।
  • इसके तहत हैदराबाद में एफएम रेडियो चैनल के लिए सर्वाधिक 23.4 करोड़ रुपए की बोली मिली।
  • इसके लिए बोली सन ग्रुप की कंपनी काल रेडियो ने लगाई।
  • देहरादून में एफएम रेडियो स्लॉट के लिए करीब 15.61 करोड़ रुपए की बोली आई जो दूसरी सर्वाधिक ऊंची बोली है।
  • साउथ एशिया एफएम लि. ने यह बोली लगाई जो कलानिधि मारन की अगुवाई वाले सन ग्रुप से जुड़ा है।
  • हालांकि, सभी एफएम चैनल फ्रीक्वेंसी के लिए बोली उत्साहजनक नहीं रही।
  • जम्मू कश्मीर के लेह, बदेरवाह, पूंछ, कठुआ और करगिल जैसे शहरों में 13 एफएम की पेशकश की गई थी।
  • इनके लिए मात्र 5-5 लाख रुपए की बोली आई।
  • एफएम चरण तीन के दूसरे बैच में 92 शहरों में 266 चैनलों की नीलामी होनी थी।

रेडियो मिर्ची को 21 नए शहरों के लिए एफएम लाइसेंस

  • रेडियो मिर्ची नाम से एफएम रेडियो का परिचालन करने वाली कंपनी एंटरटेन नेटवर्क इंडिया लिमिटेड को 21 नए शहरों में एफएम रेडियो परिचालन का लाइसेंस मिला है।
  • इस संबंध में पिछले साल 26 अक्तूबर से 14 दिसंबर के बीच तीसरे चरण की नीलामी के दूसरे बैच को लाइसेंस बांटे गए थे।
  • बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि इस नीलामी के बाद उसे 21 नए शहरों के लिए लाइसेंस मिला है।

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