A
Hindi News पैसा बिज़नेस फ्लिपकार्ट पर बिक रहा था अमेरिकी फुटवियर ब्रांड स्‍केचर्स का नकली जूता, कंपनी ने ठोका मुकदमा

फ्लिपकार्ट पर बिक रहा था अमेरिकी फुटवियर ब्रांड स्‍केचर्स का नकली जूता, कंपनी ने ठोका मुकदमा

अमेरिका की एथलेटिक फुटवियर ब्रांड स्‍केचर्स ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और उसके चार सेलर्स के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है।

Flipkart - India TV Paisa Flipkart

नई दिल्‍ली। अमेरिका की एथलेटिक फुटवियर ब्रांड स्‍केचर्स ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और उसके चार सेलर्स के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है। कंपनी का आरोप है कि फ्लिपकार्ट के चार सेलर्स स्‍केचर्स के नकली जूतों की बिक्री ऑनलाइन कर रहे थे। ‍ये चार सेलर्स हैं रिटेल नेट, टेक कनेक्‍ट, यूनीकेम लॉजिस्टिक्‍स और मार्को वैगन।

भारत में ऑनलाइन बिक्री शुरू होने के साथ ही नकली उत्‍पादों की बिक्री भी तेजी से बढ़ी है और स्‍केचर्स इस मामले में ताजा उदाहरण है। स्‍केचर्स ने कोर्ट द्वारा नियुक्‍त लोकल कमिश्‍नर्स की मदद से सेलर्स के दिल्‍ली और अहमदाबाद स्थित सात वेयरहाउस पर छापे मारकर 15,000 जोड़ी नकली स्‍केचर्स जूते बरामद किए हैं।

स्‍केचर्स के प्रवक्‍ता ने कहा कि अभी वह और वेयरहाउस पर छापे मार रहे हैं और इसके बाद ही नकली जूतों का सही और पूरा आंकड़ा जारी किया जाएगा। प्रवक्‍ता ने कहा कि अभी यह मामला कोर्ट में है इसलिए इस पर कोई भी बयान नहीं दिया जा सकता है। प्रवक्‍ता ने कहा कि उनकी कंपनी ब्रांड, कॉपीराइट और इंटेलेक्‍चुअल प्रॉपर्टी की सुरक्षा के लिए सभी आवश्‍यक कदम उठाएगी। इस मामले पर अभी तक फ्लिपकार्ट की ओर से कोई भी बयान नहीं आया है। हालांकि फ्लिपकार्ट अपने एश्‍योर्ड मॉडल के जरिये प्‍लेटफॉर्म पर बिकने वाले सामान के असली होने की गांरटी लेता है। फ्लिपकार्ट पर एक लाख से अधिक सेलर्स रजिस्‍टर्ड हैं।  

Latest Business News