A
Hindi News पैसा बिज़नेस Forbes List : दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की लिस्‍ट में शाहरुख खान, सलमान और अक्षय भी शामिल

Forbes List : दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की लिस्‍ट में शाहरुख खान, सलमान और अक्षय भी शामिल

बॉलीवुड के सुपरस्‍टार शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार विश्‍व में सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज के तौर पर Forbes की सालाना सूची में शामिल हैं।

Forbes List : दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की लिस्‍ट में शाहरुख खान, सलमान और अक्षय भी शामिल- India TV Paisa Forbes List : दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की लिस्‍ट में शाहरुख खान, सलमान और अक्षय भी शामिल

न्‍यूयॉर्क। बॉलीवुड के सुपरस्‍टार शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार विश्‍व में सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज के तौर पर Forbes की सालाना सूची में शामिल हैं। 2017 में विश्‍व में सबसे अधिक कमाने वाले सेलिब्रिटीज की Forbes सूची में शीर्ष स्‍थान पर अमेरिकी रैपर और आंत्रप्रेन्‍योर सियान कॉम्‍ब्‍स हैं जिन्‍हें स्‍टेज पर ‘डिड्डी’ के नाम से जाना जाता है। इनकी सालाना कमाई 13 करोड़ डॉलर यानि 832 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें : अब म्‍यूचुअल फंड कंपनियों के विज्ञापन में दिखेंगे सेलीब्रिटीज, सेबी ने जारी किया नया एडवर्टाइजमेंट कोड

फोर्ब्‍स सूची में शाहरुख 65वें स्‍थान पर

51 साल के शाहरुख खान Forbes की इस सूची में 65वीं स्‍थान पर हैं और इनकी सालाना कमाई 244 करोड़ रुपए यानि 3.8 करोड़ डॉलर है। इतनी ही कमाई सिंगर और एक्‍ट्रेस जेनिफर लोपेज की है। फोर्ब्‍स ने कहा है कि किंग खान बॉलीवुड की फिल्‍मों में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वह दर्जनों ऐसे ब्रांड को एंडोर्स कर कमाई करते हैं जिनके बारे में अमेरिकियों ने सुना भी नहीं होगा।

सलमान 71वें स्‍थान पर

सलमान खान Forbes की इस सूची में 71वें स्‍थान पर हैं। इनकी सालाना कमाई 3.7 करोड़ डॉलर यानि 237 करोड़ रुपए है। 71वें स्‍थान पर ही इंग्लिश सिंगर शीरान भी हैं। फोर्ब्‍स ने कहा है कि सलमान खान फिल्‍म प्रोड्यूस करने के अलावा अभिनय भी करते हैं जो बॉक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त कमाई करते हैं।

यह भी पढ़ें : 16 जून से रोजाना बदलेंगे पेट्रोल के दाम, कीमत पता करने का ये है आसान तरीका

अक्षय कुमार फोर्ब्‍स की सूची में 80वीं स्‍थान पर

49 वर्षीय अक्षय कुमार फोर्ब्‍स की इस सूची में 35.5 करोड़ डॉलर यानि 224 करोड़ रुपय की सालाना कमाई के साथ 80वीं स्‍थान पर हैं। इसी स्‍थान पर म्‍यूजिशियन बॉन जोवी भी हैं। फोर्ब्‍स ने कहा है कि लगभग 25 वर्षों से बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस के बादशाह रहे हैं और करोड़ों में कमाई कर रहे हैं।

Latest Business News