A
Hindi News पैसा बिज़नेस फोर्ड जुटी ड्राइवरलेस कार तैयार करने में, 2021 तक फुल ऑटोमैटिक ड्राइव कार आएगी बाजार में

फोर्ड जुटी ड्राइवरलेस कार तैयार करने में, 2021 तक फुल ऑटोमैटिक ड्राइव कार आएगी बाजार में

अमेरिका की कार निर्माता कंपनी फोर्ड मोटर की योजना अगले पांच सालों में पूर्णतया ड्राइवरलेस कार को सड़क पर उतारने की है।

Driverless Car: फोर्ड जुटी ड्राइवरलेस कार तैयार करने में, 2021 तक फुल ऑटोमैटिक ड्राइव कार आएगी बाजार में- India TV Paisa Driverless Car: फोर्ड जुटी ड्राइवरलेस कार तैयार करने में, 2021 तक फुल ऑटोमैटिक ड्राइव कार आएगी बाजार में

मिशीगन। अमेरिका की कार निर्माता कंपनी फोर्ड मोटर की योजना अगले पांच सालों में पूर्णतया ड्राइवरलेस कार को सड़क पर उतारने की है। पहले इस कार को कमर्शियल तौर पर किराए पर सवारियों को लाने-ले जाने या साझी यात्रा के लिए उपयोग किया जाएगा। बाद में इसकी बिक्री ग्राहकों को की जाएगी।

तस्वीरों में देखिए फोर्ड की इस कार को

ford driverless car

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फोर्ड के सिलिकॉन वैली स्थित परिसर में इस बात की घोषणा करते हुए कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क फील्ड्स ने कहा, यह हमारे उद्योग में एक परिवर्तन का पल है और हमारी कंपनी के लिए भी यह एक परिवर्तनीय समय है। फोर्ड द्वारा ऑटोमैटिक कार से कई और कंपनियों के सामने चुनौती होगी, जैसे कि मर्सडीज-बेंज और टेस्ला मोटर्स, जिनकी योजना पारंपरिक कारों में धीरे-धीरे स्वचालित क्षमता जोड़ना है। पिछले महीने बीएमडब्ल्यू, इंटेल और स्वचालित कैमरा निर्माता मोबाइलआई ने घोषणा की वे 2021 तक एक स्टीरियंग व्हील के साथ स्वचालित गाड़ी को सड़क पर उतार देंगे।

फोर्ड की योजना है कि वह अल्फाबेट इंक के गूगल के साथ इस काम को अंजाम देगा जो एक बार तकनीक के पूर्णतया विकसित हो जाने के बाद सीधे तौर पर स्वचालित तौर पर गाड़ी चलाने में मदद करेगा। फोर्ड के मुख्य तकनीकी अधिकारी राज नायर ने कहा कि हमने चालक को सहायता देने वाली तकनीकों को पीछे छोड़ दिया है और एक लंबी दूरी की छलांग (पूर्णतया बदलाव) लगाने का निर्णय किया है। नायर ने कहा कि फोर्ड ऐसी प्रणालियां बनाना जारी रखेगी, जो ड्राइवर को सहायता पहुंचाती रहे जैसे कि स्वचालित आपातकालीन ब्रेक सिस्टम और लेन बदलने की चेतावनी वाली प्रणाली इत्यादि।

Latest Business News