A
Hindi News पैसा बिज़नेस iPhone से भी महंगे हैं Apple ब्रांड के जूते, आज से 15,000 डॉलर के दाम पर शुरू होगी बिक्री

iPhone से भी महंगे हैं Apple ब्रांड के जूते, आज से 15,000 डॉलर के दाम पर शुरू होगी बिक्री

आप 15,000 डॉलर (करीब 10 लाख रुपए) में क्या खरीदना पसंद करेंगे – 15 हाई-एंड एप्‍पल आईफोन या एक जोड़ी एक्‍सक्‍लूसिव Apple ब्रांड के जूते

iPhone से भी महंगे हैं Apple ब्रांड के जूते, आज से 15,000 डॉलर के दाम पर शुरू होगी बिक्री- India TV Paisa iPhone से भी महंगे हैं Apple ब्रांड के जूते, आज से 15,000 डॉलर के दाम पर शुरू होगी बिक्री

सैन फ्रांसिस्‍को। आपको यह जानकर हैरानी होगी दुनियाभर में लोकप्रिय iPhone बनाने वाली टेक्‍नोलॉजी कंपनी Apple जूते भी बनाती है। आप 15,000 डॉलर (करीब 10 लाख रुपए) में क्या खरीदना पसंद करेंगे – 15 हाई-एंड Apple iPhone या एक जोड़ी एक्‍सक्‍लूसिव Apple ब्रांड के जूते। इन जूतों को क्‍यूपरटिनो स्थित टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज कंपनी ने लगभग 20 साल पहले बनाए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple ब्रांड के इन विंटेज जूजों की जोड़ी को 11 जून को ई-कॉमर्स वेबसाइट eBay पर हेरीटेज ऑक्‍शन द्वारा लाइव नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा।

सीएनईटी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि हेरीटेज इन जूतों के लिए ऑनलाइन बोली ले रही है। इन जूतों की बोली 15,000 डॉलर से शुरू हुई है। हेरीटेज को उम्‍मीद है कि यह विंटेज जूते कम से कम 36,000 डॉलर में बिकेंगे।

इन जूतों पर क्‍लासिक Apple रेनबो लोगो लगा हुआ है। सफेद रंग के इन जूतों का साइज अमेरिकी पुरुष के लिए 9.5 है। इन जूतों का निर्माण Apple ने खासतौर पर अपने कर्मचारियों के लिए 1990 में किया था। यह पहली बार नहीं है कि एप्‍पल के जूतों की बिक्री की जा रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि 2007 में एप्‍पल के ऐसे ही एक जोड़ी जूते की (साइज 8.5) नीलामी ईबे पर 79 डॉलर में की गई थी।

Latest Business News