A
Hindi News पैसा बिज़नेस देश के 100 रेलवे स्‍टेशन पर उपलब्‍ध हुई फ्री वाई-फाई सेवा, अगले साल 400 और स्‍टेशन होंगे वाई-फाई

देश के 100 रेलवे स्‍टेशन पर उपलब्‍ध हुई फ्री वाई-फाई सेवा, अगले साल 400 और स्‍टेशन होंगे वाई-फाई

कोल्लम स्‍टेशन पर फ्री वाई-फाई सेवा शुरू होने के साथ ही भारतीय रेलवे इस साल के अंत तक 100 स्टेशनों पर वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराने का लक्ष्‍य पूरा कर चुका है।

देश के 100 रेलवे स्‍टेशन पर उपलब्‍ध हुई फ्री वाई-फाई सेवा, अगले साल 400 और स्‍टेशन होंगे वाई-फाई- India TV Paisa देश के 100 रेलवे स्‍टेशन पर उपलब्‍ध हुई फ्री वाई-फाई सेवा, अगले साल 400 और स्‍टेशन होंगे वाई-फाई

नई दिल्‍ली। दक्षिण भारत के कोल्लम रेलवे स्‍टेशन पर फ्री वाई-फाई सेवा शुरू होने के साथ ही भारतीय रेलवे 2016 के अंत तक देश के 100 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराने के अपने लक्ष्य को पूरा कर चुका है।

रेलवे का अगला कदम अगले साल तक गूगल के  सहयोग से 400 बड़े स्टेशनों को नि:शुल्क वाई-फाई सेवा से लैस करने का है।

  • रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हमने मुंबई स्टेशन से शुरुआत की थी और अब कोल्लम को भी नि:शुल्क वाई-फाई सेवा से जोड़ दिया है।
  • इसके साथ ही हमने गूगल के सहयोग से साल के अंत तक देश के 100 सबसे व्यस्त स्टेशनों पर नि:शुल्क वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराने का लक्ष्य पूरा कर लिया है।
  • इस साल जनवरी में रेलवे ने मुंबई मध्य स्टेशन पर पहली नि:शुल्क वाई-फाई सेवा की शुरुआत की थी और भुवनेश्वर, बेंगलुरु, हावड़ा, कानपुर, मथुरा, अलीगढ़, बरेली तथा वाराणसी जैसे सभी व्यस्त स्टेशनों को इससे जोड़ने का काम जारी रखा।

तस्‍वीरों में देखें Jio का हैप्‍पी न्‍यू इयर ऑफर

Jio Welcome 2

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

  • उन्होंने कहा, हमारी योजना अगले साल के अंत तक 400 बड़े स्टेशनों को नि:शुल्क वाई-फाई सेवा से जोड़ने की है।
  • रेलवे के मुताबिक इन स्‍टेशनों से प्रति दिन गुजरने वाले तकरीबन 1 करोड़ लोग तेज इंटरनेट स्‍पीड के साथ अपने गंतव्‍य की खोज करते हें या नई किताब या गेम डाउनलोड करते हैं।

Latest Business News