A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिंगिग बेल्‍स कंपनी के मालिकों का पासपोर्ट जब्‍त

रिंगिग बेल्‍स कंपनी के मालिकों का पासपोर्ट जब्‍त

किरिट सोमैया की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने रिंगिंग बेल्स के मालिकों मोहित गोयल, उनकी पत्‍‌नी धारणा गर्ग और अशोक चड्ढा के पासपोर्ट पुलिस ने जब्त कर लिए हैं।

#Freedom251: रिंगिंग बेल्स के मालिकों का पासपोर्ट जब्त, कोर्ट ने 5 अप्रैल तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक- India TV Paisa #Freedom251: रिंगिंग बेल्स के मालिकों का पासपोर्ट जब्त, कोर्ट ने 5 अप्रैल तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद किरिट सोमैया की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने रिंगिंग बेल्स के मालिकों मोहित गोयल, उनकी पत्‍‌नी धारणा गर्ग और अशोक चड्ढा के पासपोर्ट पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। हालांकि 251 रुपए में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बेचने का दावा करने वाली कंपनी के मालिकों को इलाहाबाद हाईकोर्ट से कुछ राहत जरुर मिली है। हाईकोर्ट ने इनकी गिरफ्तारी पर 5 अप्रैल तक रोक लगा दी है।

हाईकोर्ट ने दिए थे पासपोर्ट सरेंडर करने के आदेश

हाईकोर्ट ने मंगलवार को गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए कहा, कंपनी के चेयरमैन अशोक चड्ढा, डायरेक्‍टर मोहित गोयल और उनकी पत्‍‌नी धारणा देश छोड़कर न जाए और अपना पासपोर्ट एसएसपी के सामने सरेंडर करें। नोएडा पुलिस के अनुसार तीनों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। बीजेपी नेता किरिट सोमैया ने कंपनी के मालिकों के खिलाफ फेस-3 थाने में धोखाधड़ी और आर्इटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए कंपनी के मालिकों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

तस्वीरों में देखिए इस फोन को

smartphone at 251

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कंपनी पर गलत प्रचार का आरोप

एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने 251 रुपए में मोबाइल देने का झूठा प्रचार किया है और लोगों के पैसे जमा करवा लिए हैं। मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया के नाम पर कंपनी ने गलत प्रचार किया है।  पहले से ही रिंगिंग बेल्स कई आरोपों में घिरी है, वहीं यह एफआईआर उसकी परेशानी और बढ़ा सकता है। वहीं रिगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और उसके अफसरों के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 420 और आईटी एक्ट के सेक्शन 66 के तहत केस दर्ज किया गया है। बीजेपी सांसद सोमैया ने कंपनी के खातों को सीज करने की मांग भी पुलिस से की है।

Latest Business News