A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिंगिंग बेल्‍स के MD मोहित गोयल हुए गिरफ्तार, 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी का है आरोप

रिंगिंग बेल्‍स के MD मोहित गोयल हुए गिरफ्तार, 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी का है आरोप

रिंगिंग बेल्‍स के मैनेजिंग डायरेक्‍टर मोहित गोयल को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रिंगिंग बेल्‍स ने 251 रुपए में स्‍मार्टफोन देने की घोषणा की थी।

Freedom251 phone: रिंगिंग बेल्‍स के MD मोहित गोयल हुए गिरफ्तार, 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी का है आरोप- India TV Paisa Freedom251 phone: रिंगिंग बेल्‍स के MD मोहित गोयल हुए गिरफ्तार, 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी का है आरोप

गाजियाबाद। नोएडा की कंपनी रिंगिंग बेल्‍स के मैनेजिंग डायरेक्‍टर मोहित गोयल को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रिंगिंग बेल्‍स वहीं कंपनी है जिसने 251 रुपए में स्‍मार्टफोन देने की घोषणा कर रातों रात प्रसिद्धी हासिल की थी।

पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद की अयाम एंटरप्राइजेज के मालिक द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के बाद गोयल को गिरफ्तार किया गया है। एफआईआर में गोयल पर 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है।

  • गाजियाबाद के डिप्‍टी एसपी मनीष मिश्रा ने बताया कि गोयल को इस मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
  • एफआईआर में अयाम एंटरप्राइजेज ने कहा है कि गोयल और रिंगिंग बेल्‍स के अन्‍य लोगों द्वारा नवंबर 2015 में उनसे संपर्क किया गया और फ्रीडम 251 फोन की डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप लेने की पेशकश की गई।
  • एफआईआर में आगे कहा गया कि अलग-अलग समय पर रिंगिंग बेल्‍स को आरटीजीएस के जरिये 30 लाख रुपए का भुगतान किया गया। लेकिन कंपनी ने केवल 14 लाख रुपए कीमत के उत्‍पाद ही दिए।
  • अयाम एंटरप्राइजेज के मालिक का दावा है कि शेष 16 लाख रुपए के बारे में बार-बार पूछने पर गोयल ने उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी।
  • रिंगिंग बेल्‍स ने पिछले साल फरवरी में फ्रीडम 251 हैंडसेट की बिक्री अपनी वेबसाइट के जरिये शुरू की थी, जिसे दुनिया का सबसे सस्‍ता फोन बताया गया था।
  • हालांकि, बाद में यह कंपनी विवादों में फंस गई। इसे एक पोंजी स्‍कीम बताया गया।
  • कंपनी का दावा है कि तकरीबन 30,000 ग्राहकों ने फोन बुक किया था और सात करोड़ लोगों ने इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन करवाया था।

Latest Business News