A
Hindi News पैसा बिज़नेस डाक द्वारा घर पर मिलेगा गंगाजल, सरकार जल्‍द शुरू करेगी ऑनलाइन सर्विस

डाक द्वारा घर पर मिलेगा गंगाजल, सरकार जल्‍द शुरू करेगी ऑनलाइन सर्विस

घर बैठे गंगाजल पाने की लोगों की ख्वाहिश जल्द ही साकार हो सकती है। सरकार ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म के जरिये गंगाजल को लोगोंतक पहुंचाने की योजना पर काम कर रही है।

डाक द्वारा घर पर मिलेगा गंगाजल, सरकार जल्‍द शुरू करेगी ऑनलाइन सर्विस- India TV Paisa डाक द्वारा घर पर मिलेगा गंगाजल, सरकार जल्‍द शुरू करेगी ऑनलाइन सर्विस

नई दिल्‍ली। घर बैठे गंगाजल पाने की लोगों की ख्वाहिश जल्द ही साकार हो सकती है। सरकार ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म के जरिये गंगाजल को डाक के माध्यम से लोगों के घरों तक पहुंचाने की योजना पर काम कर रही है। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुझे अक्सर यह प्रार्थनाएं मिलती रहती हैं कि डाक विभाग के इतने बड़े नेटवर्क के माध्यम से क्या गंगाजल को लोगों के पास तक पहुंचाया जा सकता है। मैंने डाक विभाग को निर्देश दिया है कि लोगों को हरिद्वार और रिषिकेश से शुद्ध गंगाजल पहुंचाने के लिए ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म का प्रयोग करें।

डाक विभाग ने प्रसाद को भरोसा दिलाया है कि लोगों की इस सांस्कृतिक जरूरत को पूरा करने के लिए वे इस पर सक्रिय रूप से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि ई-कॉमर्स उत्पादों को लोगों के पास पहुंचाने के चलते उनके कार्यकाल में डाक विभाग की पार्सल से होने वाली कमाई 80 फीसदी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि अगर एक डाकिया मोबाइल फोन, साडि़यां, गहने और कपड़े पहुंचा सकता है तो गंगाजल क्यों नहीं।

यह भी पढ़ें- सील बंद पानी में पोटेशियम ब्रोमेट मिलाने की अनुमति नहीं, FSSAI ने सेहत के लिए बताया हानिकारक

यह भी पढ़ें- Mineral Water: बोतल बंद पानी नहीं है पूर्ण सुरक्षा की गारंटी, भारत में एक तिहाई कंपनियों की रिपोर्ट है निगेटिव

Latest Business News