A
Hindi News पैसा बिज़नेस Jobs Opening: जेनपैक्ट देगी 10,000 लोगों को नौकरी, अकेले हैदराबाद में होंगी 3,000 भर्तियां

Jobs Opening: जेनपैक्ट देगी 10,000 लोगों को नौकरी, अकेले हैदराबाद में होंगी 3,000 भर्तियां

बीपीओ सर्विस देने वाली कंपनी जेनपैक्ट अगले साल के अंत तक 10,000 से अधिक लोगों को भर्ती करेगी। कंपनी ने कहा कि अगले साल 10,000 से अधिक नियुक्ति होगी।

Jobs Opening: जेनपैक्ट देगी 10,000 लोगों को नौकरी, अकेले हैदराबाद में होंगी 3,000 भर्तियां- India TV Paisa Jobs Opening: जेनपैक्ट देगी 10,000 लोगों को नौकरी, अकेले हैदराबाद में होंगी 3,000 भर्तियां

हैदराबाद। बीपीओ सेक्‍टर की कंपनी जेनपैक्ट अगले साल के अंत तक 10,000 से अधिक लोगों को भर्ती करेगी। जेनपैक्ट के वाइस प्रेसिडेंट (फाइनेंशियल सर्विसेज एनालिसिस) अमित भास्कर ने बताया कि अगले साल 10,000 से अधिक नियुक्तियां होगी। इसमें से अकेले 3,000 हैदराबाद सेंटर में होगी। पिछले कुछ साल में नियुक्ति लगभग इसी दायरे में हो रही है। उन्होंने कहा, हैदराबाद में हम फाइनेंस, एकाउंटिंग, ट्रांजक्शन प्रोसेसिंग और तथा टेक्नोलॉजी समेत अन्य क्षेत्र में नियुक्ति करेंगे।

जेनपैक्ट देश में खोलेगी नए सेंटर

जेनपैक्ट ने कहा कि कंपनी हैदराबाद, गुड़गांव, कोलकाता और बेंगलुरु में मौजूदा सेंटर को छोड़ नए ऑफिस खोलने पर विचार कर रही है। प्रस्तावित नए सेंटर कहां खोले जाएंगे इसका फैसला नहीं किया गया है। सोमवार को कंपनी ने आईसीएफएआई बिजनेस स्कूल (आईसीएस) के साथ MoU की घोषणा की है। इसके तहत हैदराबाद में स्टूडेंट्स के लिए एनालिटिक्स एंड रिसर्च सेंटर डेवेलप किया जाएगा। अमित भास्कर ने कहा कि जेनपैक्ट अकेले पूरी दुनिया में 1400-1500 एनालिटिक्स को हायर करता है। MoU के तहत कोर्स पूरा करने के बाद स्टूडेंट्स जेनपैक्ट के एनालिटिक्स में नौकरी के हकदार होंगे।

ग्लोबल पार्टनरशिप्स

अगले एक साल में कंपनी यूके, अमेरिका और आस्ट्रेलिया जैसे देशों के अकादमी संस्थानों के साथ MoU करने की योजना बना रही है। आईसीएस के डायरेक्टर एस वेंकट सेशाह के अनुसार इस पार्टनरशिप से स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री को समझने का मौका मिलेगा, जिससे वह भविष्य की चुनौतियों से निपटने में सक्षम हो पाएंगे।

Latest Business News