Hindi News पैसा बिज़नेस फिलीपींस के एयरपोर्ट प्रोजेक्‍ट को हासिल करने की दौड़ में GMR भी, L&T हाइड्रोकार्बन को मिला 1600 करोड़ का ठेका

फिलीपींस के एयरपोर्ट प्रोजेक्‍ट को हासिल करने की दौड़ में GMR भी, L&T हाइड्रोकार्बन को मिला 1600 करोड़ का ठेका

जीएमआर समूह की एक कंपनी अपनी सहयोगी, मनीला की मेगावाइड कंपनी के साथ फिलीपींस में 25 करोड़ डॉलर के क्लार्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल निर्माण परियोजना की दौड़ में शामिल है।

GMR Group- India TV Paisa GMR Group

हैदराबाद। जीएमआर समूह की एक कंपनी अपनी सहयोगी, मनीला की मेगावाइड कंपनी के साथ फिलीपींस में 25 करोड़ डॉलर के क्लार्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल निर्माण परियोजना की दौड़ में शामिल है। 

परिवहन विभाग और बेसेस कन्वर्सन एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (बीसीडीए) के बयान के मुताबिक क्लार्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन की डिजाइन, इंजीनियरिंग और निर्माण के लिए सात कंपनियों ने बोली दस्तावेज जमा किए हैं। बीसीडीए ने कल जारी अपने बयान में कहा कि जिन कंपनियों ने बोली दस्तावेज जमा किए हैं, उनमें- चाइना स्टेट कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड, चाइना हार्बर इंजीनियरिंग लिमिटेड, सिनोहाइड्रो कॉरपोरेशन, जीएमआर-मेगावाइड का सुयंक्त उद्यम, डीडीटी कॉन्सट्रेक्ट, आर-2 बिल्डर्स इंक और टोकविंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन शामिल हैं।

एलएंडटी हाइड्रोकार्बन इंजीनियरिंग को एचपीसीएल से मिला ठेका 

इंजीनियरिंग एवं निर्माण क्षेत्र की दिग्गज कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने कहा कि उसकी सहायक कंपनी को हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) से 1,600 करोड़ रुपए का ठेका मिला है। 

एलएंडटी ने बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि एलएंडटी हाइड्रोकार्बन इंजीनियरिंग लिमिटेड को एचपीसीएल की विशाखापट्नम रिफाइनरी से 1,600 करोड़ रुपए का ठेका मिला है। एलएंडटी हाइड्रोकार्बन इंजीनियरिंग लिमिटेड, एलएंडटी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। कंपनी ने कहा कि यह परियोजना विशाख रिफाइनरी आधुनिकीकरण परियोजना (वीआरएमपी) का हिस्सा है। 

Latest Business News