A
Hindi News पैसा बिज़नेस GMR ने जीएमआर एनर्जी में 30 फीसदी हिस्सेदारी बेची

GMR ने जीएमआर एनर्जी में 30 फीसदी हिस्सेदारी बेची

GMR समूह अपनी GMR एनर्जी की 30 फीसदी हिस्सेदारी मलेशिया की बिजली क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी तेनागा नेशनल बेरहाद को 30 करोड़ डॉलर में बेच रहा है।

GMR ने बेची अपनी 30% हिस्सेदारी, मलेशिया की कंपनी के साथ 30 करोड़ डॉलर में हुआ सौदा- India TV Paisa GMR ने बेची अपनी 30% हिस्सेदारी, मलेशिया की कंपनी के साथ 30 करोड़ डॉलर में हुआ सौदा

नई दिल्ली। GMR समूह अपनी अनुषंगी GMR एनर्जी की चुनिंदा पोर्टफोलियो परिसंपत्तियों में 30 फीसदी हिस्सेदारी मलेशिया की बिजली क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी तेनागा नेशनल बेरहाद (टीएनबी) को 30 करोड़ डॉलर में बेच रहा है। GMR समूह के कॉरपोरेट चेयरमैन किरण कुमार गांधी ने कहा कि इस बिक्री से प्राप्त राशि का इस्तेमाल GMR एनर्जी के ऋण बोझ को कम करने के लिए किया जाएगा, जो फिलहाल 2,750 करोड़ रुपए है।

गांधी ने कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा, GMR एनर्जी में तेनागा करीब 30 करोड़ डॉलर या 2,000 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही रही है। यह निवेश जीएमआर एनर्जी की 30 फीसदी हिस्सेदारी के लिए है, जिसमें ऊर्जा परिसंपत्तियों के सात पोर्टफोलियो आते हैं। इससे कंपनी का मूल्यांकन करीब एक अरब डॉलर या 6,700 करोड़ रुपए बैठता है।

GMR एनर्जी सात कोयला, गैस और अक्षय ऊर्जा आधारित परियोजनाओं के संतुलित पोर्टफोलियो का प्रबंधन करेगी, जिनकी कुल क्षमता 4,630 मेगावाट है। गांधी ने बताया कि सभी सात परिसंपत्तियों, जिनमें मलेशियाई कंपनी हिस्सेदारी लेने जा रही है, के पास बिजली खरीद करार और मंजूरियां हैं। इनमें से कुछ नकदी का प्रवाह प्राप्त कर रही हैं और उनका परिचालन स्थिर है।

यह भी पढ़ें- विजय माल्या पर फैसला 25 मई तक स्थगित, जीएमआर को दिया चेक हुआ था बाउंस

Latest Business News