A
Hindi News पैसा बिज़नेस GoAir के बेड़े में 50वां विमान हुआ शामिल, हर महीने एक विमान जोड़ने की योजना

GoAir के बेड़े में 50वां विमान हुआ शामिल, हर महीने एक विमान जोड़ने की योजना

वाडिया समूह संचालित एयरलाइन ने मई में 13.55 लाख घरेलू यात्रियों को यात्रा कराई। यह कुल 122.07 लाख यात्रियों का 11.1 प्रतिशत है

GoAir inducts 50th plane, to add one aircraft each month- India TV Paisa Image Source : GOAIR INDUCTS 50TH PLANE GoAir inducts 50th plane, to add one aircraft each month

मुंबई। बजट विमानन कंपनी गोएयर ने गुरुवार को अपने बेड़े में 50वां विमान शामिल किया है। यह एयरबस का ए320 नियो विमान है। एयरलाइन ने कहा कि उसकी आगे चलकर हर महीने अपने बेड़े में एक विमान शामिल करने की योजना है। 

वाडिया समूह संचालित एयरलाइन ने मई में 13.55 लाख घरेलू यात्रियों को यात्रा कराई। यह कुल 122.07 लाख यात्रियों का 11.1 प्रतिशत है। एयरलाइन ने कहा है कि वह अगले दो साल में 10 करोड़ यात्रियों का लक्ष्य छूने की ओर अग्रसर है। 

इसके साथ ही एयरलाइन ने दो साल से भी कम समय में अपने बेड़े में विमानों की संख्या को दोगुना कर लिया है। नवंबर, 2017 में एयरलाइन के बेड़े में विमानों की संख्या 25 थी। गोएयर अभी 24 घरेलू और चार अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए 270 दैनिक उड़ानों का परिचालन करती है। 

स्पाइसजेट की मुंबई-हांगकांग उड़ान 31 जुलाई से 

किफायती हवाई सफर की सुविधा देने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट मुंबई से हांगकांग के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी। यह सेवा 31 जुलाई को चालू होगी। कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही मुंबई को कोलंबो और काठमांडो जैसे अंतरराष्ट्रीय स्थानों से भी जोड़ेगी। अभी दिल्ली से हांगकांग के लिए उड़ान है। 

स्पाइसजेट ने बयान में कहा कि कंपनी नए मार्गों पर बोइंग 737-800एस विमान तैनात करेगी। वह अप्रैल से अब तक मुंबई को विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय जगहों से जोड़ने के लिए 76 नई उड़ानें शुरू कर चुकी है। स्पाइसजेट ने प्रमोशनल किराए की भी घोषणा की। मुंबई से हांगकांग का शुरुआती किराया 16,700 रुपए और हांगकांग से मुंबई का किराया 19,200 रुपए रखा गया है। 

Latest Business News