A
Hindi News पैसा बिज़नेस गोदरेज के ताले होंगे सस्ते, GST से हुए फायदे को ग्राहकों के साथ बांटेगी कंपनी

गोदरेज के ताले होंगे सस्ते, GST से हुए फायदे को ग्राहकों के साथ बांटेगी कंपनी

देश में ऑर्गेनाइज्ड ताला इंडस्ट्री करीब 1,900 करोड़ रुपये की है जिसमें गोदरेज की हिस्सेदारी करीब 45 फीसदी है

गोदरेज के ताले होंगे सस्ते, GST से हुए फायदे को ग्राहकों के साथ बांटेगी कंपनी- India TV Paisa गोदरेज के ताले होंगे सस्ते, GST से हुए फायदे को ग्राहकों के साथ बांटेगी कंपनी

कोलकाता। ताला बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी गोदरेज जल्दी ही अपने तालों के दाम घटाने जा रही है। देश में जीएसटी लागू होने के बाद कंपनी पर टैक्स का भार कम हुआ है, कम टैक्स से होने वाले फायदे को कंपनी ग्राहकों के साथ बांटने जा रही है। कंपनी ने इसकी घोषणा कर दी है। देश में ऑर्गेनाइज्ड ताला मेकिंग कारोबार में गोदरेज की करीब 45 फीसदी हिस्सेदारी है।

देश में जीएसटी लागू होने से पहले तालों पर 22 फीसदी से लेकर 25 फीसदी तक का टैक्स लगता था लेकिन जीएसटी के बाद तालों पर टैक्स को घटाकर 18 फीसदी कर दिया गया है। ऐसे में ताला बनाने वाली कंपनियों को 4-7 फीसदी का फायदा हो रहा है। कंपनियां इस फायदे को तालों की कीमत घटाकर ग्राहकों के साथ बांटने जा रह हैं।

देश में ऑर्गेनाइज्ड ताला इंडस्ट्री करीब 1,900 करोड़ रुपये की है जिसमें गोदरेज की हिस्सेदारी करीब 45 फीसदी है। हालांकि कुल ताला उद्योग का सिर्फ 40 फीसदी ही आर्गेनाइज्ड कारोबार है बाकी 60 फीसदी अनऑर्गेनाइज्ड है। देश का कुल ताला उद्योग करीब 4,800 करोड़ रुपये का है।

Latest Business News