Hindi News पैसा बिज़नेस सुंदर पिचाई के खाते में बुधवार को आएंगे 2525 करोड़ रुपए, ये है वजह

सुंदर पिचाई के खाते में बुधवार को आएंगे 2525 करोड़ रुपए, ये है वजह

वेब सर्च इंजन गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई के लिए बुधवार का दिन बेहद खास होने वाला है। बुधवार को सुंदर पिचाई गूगल की तरफ से मिले 353939 शेयरों को कैश कराएंगे जिससे उनको लगभग 2525 करोड़ रुपए की राशि मिलेगी

Google CEO Sundar Pichai - India TV Paisa Google CEO Sundar Pichai Set to Cash shares worth Rs 2525 crore on Wednesday 

नई दिल्ली। वेब सर्च इंजन गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई के लिए बुधवार का दिन बेहद खास होने वाला है। बुधवार को सुंदर पिचाई गूगल की तरफ से मिले 353939 शेयरों को कैश कराएंगे जिससे उनको लगभग 2525 करोड़ रुपए की राशि मिलेगी। पिचाई को साल 2014 में गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट की तरफ से यह शेयर मिले थे और कंपनी की शेयर की कीमत के लिहाज से इन शेयरों की मौजूदा कीमत लगभग 38 करोड़ डॉलर है, डॉलर के रुपए में मौजूदा भाव को देखते हुए इन शेयरों की कीमत 2525 करोड़ रुपए बैठती है।

2014 में सुंदर पिचाई के प्रमोशन के समय उनको कंपनी की तरफ से यह शेयर दिए गए थे और तब से लेकर अबतक इन शेयरों की कीमत में करीब 90 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो चुकी है। अल्फाबेट ने साल 2015 में पिचाई को गूगल की कमान सौंपी थी। पिचाई जब गूगल के सीईओ बने थे तो उसके बाद भी कंपनी की तरफ से उनको और शेयर दिए गए थे जिसके बारे में अभी कंपनी की तरफ से खुलासा नहीं किया गया है।   

Latest Business News