A
Hindi News पैसा बिज़नेस गूगल लाया 'टाइमलैप्स' फीचर, देख सकेंगे अपने शहर की 37 साल पुरानी सैटेलाइट तस्वीर

गूगल लाया 'टाइमलैप्स' फीचर, देख सकेंगे अपने शहर की 37 साल पुरानी सैटेलाइट तस्वीर

गूगल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने गूगल अर्थ में 'टाइमलैप्स' फीचर पेश करने की घोषणा की है। यह 2017 के बाद सबसे बड़ा अपडेट है।

<p>गूगल अर्थ पर आया...- India TV Paisa Image Source : GOOGLE EARTH गूगल अर्थ पर आया 'टाइमलैप्स' फीचर, देश सकेंगे अपने शहर की 37 साल पुरानी सैटेलाइट तस्वीर 

वाशिंगटन। गूगल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने गूगल अर्थ में 'टाइमलैप्स' फीचर पेश करने की घोषणा की है। यह 2017 के बाद सबसे बड़ा अपडेट है। इसके जरिये कोई भी व्यक्ति चार दशक के ग्रहों के बदलाव को देख सकेगा। इसके लिए गूगल ने ने पिछले 37 वर्षों से 2.4 करोड़ उपग्रह चित्रों को संवादात्मक, खोजपूर्ण, 4डी अनुभव में संकलित किया है। 

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पिचाई ने बृहस्पतिवार को कहा, “हमने पिछली आधी शताब्दी के दौरान वातावरण में सबसे तेजी से बदलाव देखा है। यह मानव इतिहास में किसी अन्य समय की तुलना में सबसे बड़ा बदलाव है। गूगल अर्थ में नया टाइमलैप्स फीचर में पिछले 37 साल की 2.4 करोड़ सैटेलाइट तस्वीरों को इंटरएक्टिव 4 डी अनुभव के रूप में संकलित किया गया है। 

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

गूगल अर्थ, अर्थ इंजन और आउटरीच की निदेशक रेबेका मूर ने कहा कि 2017 से गूगल अर्थ में सबसे बड़े अपडेट से लोग हमारे ग्रह को पूरी तरह नए रूप में देख सकेंगे। ‘‘गूगल अर्थ में टाइमलैप्स निश्चित रूप से आगे की ओर बड़ा कदम है।’’

Latest Business News